लॉगिन

सिट्रोएन C3 की भारत में टेस्टिंग जारी, जल्द होगी लॉन्च

सिट्रोएन की सब-कॉम्पैक्ट एसयूनी C3 के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिट्रोएन C3 को भारत में बिना किसी कवर से ढके हुए एक बार फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है. पिछले साल अपनी शुरुआत के समय परीक्षण कार में साइड क्लैडिंग और अलॉय व्हील्स नहीं थे इस मॉडल में भी इन चीज़ों के अभाव से पता चलता है कि यह एक और मिड-स्पेक संस्करण हो सकता है. सिट्रोएन के CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित, भारत के लिए नया C3 B+ या प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में होगा और भारत के लिए सिट्रोएन का पहला मास-मार्केट मॉडल है. कार का उत्पादन बड़े C5 एयरक्रॉस के साथ तिरुवल्लुर में कंपनी के प्लांट में किया जाएगा.

    यह भी पढें: लॉन्च से पहले सीट्रॉएन C3 प्रीमियम हैचबैक को परीक्षण करते हुए देखा गया

    C3 ईमानदार स्टाइल के साथ एक क्रॉसओवर प्रेरित डिजाइन का अनुसरण करता है, और बंपर, व्हील आर्च और साइड सिल्स के निचले वर्गों पर 180 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस और प्लास्टिक क्लैडिंग प्राप्त करता है. उच्चतर वेरिएंट निचले दरवाजों पर क्लैडिंग के साथ-साथ ड्यूल-टोन वेरिएंट के साथ क्लैडिंग में कंट्रास्ट इंसर्ट की सुविधा के लिए सेट होंगे. C3 में मुख्य हेडलैम्प्स के ऊपर स्लिम एलईडी DRL यूनिट्स के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप है. इकाइयों को एक क्रोम पट्टी से जोड़ा जाता है जो सामने के प्रावरणी की चौड़ाई के साथ रनिंग में रहती है और कंपनी के डबल शेवरॉन लोगो को शामिल करती है. क्रॉसओवर लुक में फॉक्स डिफ्यूज़र के साथ फ्रंट बम्पर पर नीचे की ओर एक प्रमुख ग्रिल दी गई है.

    ra2ja47o
    पूरी तरह से लोडेड मॉडल में दरवाजे और अलॉय व्हील पर क्लैडिंग दी गई है
     

    जबकि छवि में केबिन दिखाई नहीं दे रही है, C3 को एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की विशेषता वाले पूरी तरह से लोड किए गए मॉडल के साथ एक साफ और सुव्यवस्थित केबिन मिलेगा - यह एक पूर्ण-रंग डिस्प्ले के स्थान पर एक सरल डॉट-मैट्रिक्स-स्टाइल रीडआउट है, और लैंडस्केप स्टाइल 10-इंच टचस्क्रीन सेंटर कंसोल के ऊपर दिया जाएगा.

    spj3ol6g
    पूरी तरह से लोडेड C3 में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और 10-इंच टचस्क्रीन दिया गया है

    सिट्रोएन ने अभी तक इंजन से संबंधित जानकारी की पुष्टि नहीं की है, हालांकि कार के 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आने की उम्मीद है जो लगभग 100 bhp और 160 Nm टॉर्क विकसित करेगा. रिपोर्ट्स बताती हैं कि 1.5-लीटर डीजल इंजन भी लाइन-अप का हिस्सा हो सकता है. C3 2024 तक भारत में लॉन्च होने वाली तीन सिट्रोएन छोटी कारों में से पहली होगी. तीनों मॉडल पूरी तरह भारत में बने होंगे और कंपनी के C क्यूबेड प्रोग्राम का हिस्सा होंगे.

    फोटो सूत्र: अर्पित राठी
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें