लॉगिन

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के लॉन्च की तारीख का ऐलान, कंपनी की भारत में पहली कार

कंपनी ने 1 मार्च 2021 से नई SUV के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं और 50,000 रुपए टोकन देकर इसे बुक किया जा सकता है. जानें कितनी दमदार है नई SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्रांस की कार निर्माता सिट्रॉएन ने भारत में अपनी पहली कार C5 एयरक्रॉस लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और नई कार 7 अप्रैल 2021 को लॉन्च की जाएगी. C5 एयरक्रॉस के साथ सिट्राएन भारतीय बाज़ार में एंट्री करेगी. कंपनी ने 1 मार्च 2021 से नई SUV के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं और 50,000 रुपए टोकन देकर इसे बुक किया जा सकता है, वहीं अगले महीने से इसे ग्राहकों को सौंपने का काम शुरू होगा. SUV भारत में पूरी तरह आयात की जाएगी और इसे कंपनी की तमिलनाडु फैसिलिटी में असेंबल किया जाएगा. बता दें कि सिट्राएन C5 एयरक्रॉस की शुरुआती अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 25 लाख रुपए है.

    mkg5t4bcनई C5 दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में लॉन्च की जाएगी

    Citroen India ने इस नई SUV का उत्पादन तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर प्लांट में शुरू कर दिया है और इसके पहले मॉडल को बाज़ार भी भेजा जा चुका है. नई C5 दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में लॉन्च की जाएगी. C5 एयरक्रॉस के साथ 1997 सीसी का चार-सिलेंडर, 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 3750 आरपीएम पर 174 बीएचपी ताकत और 2000 आरपीएम पर 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. दावा है कि एक लीटर डीजल में यह SUV 18.6 किलोमीटर तक चलती है. आने वाले कुछ हफ्तों में कार की बिक्री भारत में शुरू की जाएगी और 30 जून से ग्राहकों को कार सौंपी जाएगी.

    blotgre88-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो

    आरामदायक यात्रा के हिसाब से SUV को डिज़ाइन और तैयार किया गया है और इसके साथ ब्रांड के प्रोग्रेसिव हाईड्रॉलिक कुशन सस्पेंशन सेटअप दिया जाएगा जिसका कम आरामदायक यात्रा के हिसाब से थोड़ा ज़्यादा होगा. SUV को मिले फीचर्स में एलईडी लाइटिंग, 18-इंच के दो रंगों वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स, दो रंगों वाला केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदर अपहोल्स्ट्री वाली सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. SUV के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस, ईएसपी, हिल स्टार्ट और ऐसी ही बहुत सी आधुनिक तकनीक दी जाएंगी.

     ये भी पढ़ें : सिट्रॉएन C3 एयरक्रॉस भारत में बिना स्टिकर के नज़र आई, इससे पहले आएगी C5

    urm98vukएलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललैंप्स

    सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के अगले हिस्से में एलईडी विजन प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, ओआरवीएम पर लगे एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. SUV का व्हीलबेस 2730 मिमी है और पिछली सीट्स को फोल्ड करने के बाद सामान रखने के लिए इसमें 580-लीटर की जगह मिलती है. SUV के टॉप मॉडल के पिछले हिस्से में इलेक्ट्रिक टेलगेट भी मिला है. बाकी फीचर्स की बात करें तो पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली ड्राइवर्स सीट, पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, अगले और पिछले पार्किंग सेंसर्स, आइसोफिक्स माउंट और रिवर्स कैमरा दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय सिट्रॉन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें