carandbike logo

Citroen की पहली SUV C5 Aircross भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 29.9 लाख

language dropdown

कंपनी ने 1 मार्च 2021 से नई SUV के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और 50,000 रुपए टोकन देकर इसे बुक किया जा सकता है. जानें किन फीचर्स से लैस है सिट्रॉएन C5?

SUV भारत में पूरी तरह आयात की जा रही है expand फोटो देखें
SUV भारत में पूरी तरह आयात की जा रही है

सिट्रॉएन ने नई सी5 एयरक्रॉस SUV के साथ भारतीय बाज़ार में एंट्री कर ली है जिसे दो वेरिएंट फील और शाइन में लॉन्च किया गया है. भारत में SUV के फील वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 29.9 लाख रखी गई है, वहीं फील डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत रु 30.40 लाख है. सिट्रॉएन इंडिया ने C5 एयरक्रॉस के शाइन वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 31.90 लाख तय की है. कंपनी ने 1 मार्च 2021 से नई SUV के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं और 50,000 रुपए टोकन देकर इसे बुक किया जा सकता है. SUV भारत में पूरी तरह आयात की जा रही है और इसे कंपनी की तमिलनाडु फैसिलिटी में असेंबल किया जाएगा.

urm98vukसिट्रॉएन इंडिया ने C5 एयरक्रॉस के शाइन वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 31.90 लाख तय की है

सिट्रॉएन इंडिया ने नई C5 एयरक्रॉस SUV के साथ 1997 सीसी का चार-सिलेंडर, 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 175 बीएचपी ताकत और पर 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. सिट्रॉएन ने नई कार के साथ फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है और कंपनी ने इस एसयूवी के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन पेश नहीं किया है. सी5 एयरक्रॉस के साथ नई ड्राइविंग मोड्स पेश किए गए हैं जिनमें स्नो और ऑल-टेरेन के साथ ग्रिप कंट्रोल शामिल हैं. दावा है कि एक लीटर डीजल में यह SUV 18.6 किलोमीटर तक चलती है.

ये भी पढ़ें : सिट्रॉएन की नई सबकॉम्पैक्ट SUV C21 स्वीडन में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई

oa04rnlkदावा है कि एक लीटर डीजल में यह SUV 18.6 किलोमीटर तक चलती है

आरामदायक यात्रा के हिसाब से SUV को डिज़ाइन और तैयार किया गया है और इसके साथ ब्रांड का प्रोग्रेसिव हाईड्रॉलिक कुशन सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. SUV को मिले फीचर्स में LED लाइटिंग, 18-इंच के दो रंगों वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स, दो रंगों वाला केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, लैदर अपहोल्स्ट्री वाली सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. SUV के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस, ईएसपी, हिल स्टार्ट और ऐसी ही बहुत सी आधुनिक तकनीक दी गई हैं.

blotgre8दो रंगों वाला केबिन, 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस शानदार स्टाइल और डिज़ाइन के साथ बाज़ार में लाई गई है और इसके अगले हिस्से में सिग्नेचर सिट्रॉएन ग्रिल के साथ मैट ब्लैक फिनिश और लोगो पर क्रोम फिनिश दिया है. SUV के साथ साइड बॉडी और व्हील आर्च क्लैडिंग दी गई है और सिट्रॉएल के अलग-अलग रंग भी इसके साथ उपलब्ध कराए गए हैं. SUV के पिछले हिस्से में दमदार बंपर और रैपअराउंड टेललाइट्स दिए गए हैं जो सिग्नेचर एलईडी ट्रीटमेंट के साथ आए हैं. भारतीय बाज़ार में सी5 एयरक्रॉस का मुकाबला मिडसाइज़ एसयूवी सेगमेंट की जीप कम्पस, फोक्सवैगन टी-रॉक और ह्यून्दे टूसॉन जैसी कारों से होगा.

ये भी पढ़ें : अप्रैल 2021 में बाज़ार में आएंगी यह 4 नई कारें

124t0d8gआरामदायक यात्रा के हिसाब से SUV को डिज़ाइन और तैयार किया गया है
0 Comments

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस का व्हीलबेस 2730 मिमी है और पिछली सीट्स को फोल्ड करने के बाद सामान रखने के लिए इसमें 580-लीटर की जगह मिलती है. SUV के टॉप मॉडल के पिछले हिस्से में इलेक्ट्रिक टेलगेट भी मिला है. बाकी फीचर्स की बात करें तो पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली ड्राइवर्स सीट, पैनोरमिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, अगले और पिछले पार्किंग सेंसर्स, आइसोफिक्स माउंट और रिवर्स कैमरा दिया गया है. कार को ईएसपी हिल डीसेंट कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.