लॉगिन

सिट्रॉएन इंडिया इस महीने से ASEAN और अफ्रीका को C3 हैचबैक का निर्यात शुरू करेगी

सिट्रॉएन ने भारत से अपना निर्यात कार्यक्रम शुरू करने के लिए कामराजार पोर्ट के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिट्रॉएन इंडिया ने घोषणा की है कि वह मार्च 2023 से दक्षिण - पूर्वी एशियाई राष्ट्र संघ और अफ्रीका के देशों को भारत में बनी सी3 हैचबैक का निर्यात शुरू करेगा. कंपनी ने भारत से अपना निर्यात कार्यक्रम शुरू करने के लिए कामराजर पोर्ट (पहले एन्नोर पोर्ट के रूप में जाना जाता था) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं. सिट्रॉएन C3 भारत से निर्यात किया जाने वाला फ्रांसीसी ब्रांड का पहला स्थानीय रूप से निर्मित मॉडल होगा और इसे पूरी तरह से निर्मित (CBU) के रूप में भेजा जाएगा.

    यह भी पढ़ें: सिट्रॉएन Ë-C3 भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 11.50 लाख से शुरू

    u2gviraसिट्रॉएन C3 भारत से निर्यात होने वाला फ्रांसीसी ब्रांड का पहला स्थानीय रूप से निर्मित मॉडल होगा

    इस बारे में बात करते हुए, स्टेलेंटिस इंडिया के सीईओ और एमडी, रोलैंड बुचारा ने कहा, "कामराजर पोर्ट लिमिटेड (केपीएल) के साथ यह साझेदारी स्टेलेंटिस समूह के 'भारत के लिए विश्व' दर्शन को मजबूत करती है जो भारत की विशिष्ट प्रोडक्शन निर्यात क्षमता का लाभ उठाएगी. 2019 में हम हमारी होसुर प्लांट से पावरट्रेन निर्यात करना शुरू कर दिया है और इस साल सीबीयू के रूप में नई सी3 के निर्यात की शुरुआत के साथ हम अपनी भारत यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्नित कर रहे हैं. हमने एक 360-डिग्री इकोसिस्टम बनाया है जो समूह के लिए मजबूत परिणाम प्राप्त कर रहा है, और हम भविष्य में इसे बढ़ाना जारी रखेंगे.

    s5d4om0cC3 को जुलाई 2022 में भारत में लॉन्च किया गया था, और यह ब्रांड की पहली कार है जो पूरी तरह से भारत में निर्मित है

    कंपनी ने कहा है कि कामराजर पोर्ट का इस्तेमाल स्मार्ट कार प्लेटफॉर्म पर बने मेड-इन-इंडिया सिट्रॉएन वाहनों को दुनिया में निर्यात करने के लिए किया जाएगा. भारत, एशिया पैसिफिक, स्टेलेंटिस के लिए हेड-सप्लाई चेन एंड लॉजिस्टिक्स, गाय लेडरर ने कहा, "हम प्रतिस्पर्धी लागत पर समय पर डिलेवरी के उच्चतम स्तर को प्राप्त करने के लिए केपीएल के साथ एक सहकारी और सफल कामकाजी संबंध की उम्मीद कर रहे हैं."

    Citroenसिट्रॉएन ने हाल ही में ऑल-इलेक्ट्रिक eC3 भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत ₹11.50 लाख से ₹2.43 लाख तय की गई है

    C3 प्रीमियम हैचबैक को भारत में जुलाई 2022 में लॉन्च किया गया था और यह ब्रांड की पहली कार है जो पूरी तरह से भारत में निर्मित है. कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है. एक 1.2-लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, और दोनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कार की कीमत ₹5.98 लाख से शुरू होती है और ₹8.25 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है. हाल ही में कंपनी ने कार का इलेक्ट्रिक वैरिएंट भी लॉन्च किया है, सिट्रॉएन eC3 जिसकी कीमत ₹11.50 लाख से ₹12.43 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें