लॉगिन

सिट्रॉएन की नई सबकॉम्पैक्ट SUV C21 स्वीडन में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई

कार को स्वीडन में परीक्षण के दौरान देखा गया है और C21 कोडनेम वाली नई सबकॉम्पैक्ट SUV को भारत में 2021 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सिट्राएन भारतीय बाज़ार में अपनी पहली कार नई सी5 एयररक्रॉस अप्रैल में लॉन्च करने की लिए पूरी तरह तैयार है और हमने ये कार चलाकर भी देख ली है. अब हमें इंतज़ार है कि कंपनी इसे किसी कीमत पर देश में लॉन्च करने वाली है. हमें यह पता है कि आने वाले समय में सिट्राएन और भी कई SUV भारत में लॉन्च करने वाली है जिनमें से एक नई सबकॉम्पैक्ट SUV हो सकती है. इसे हाल में स्वीडन में बर्फीले मौसम में परीक्षण के दौरान देखा गया है. C21 कोडनेम वाली नई सबकॉम्पैक्ट SUV को हमारे बाज़ार में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

    7ae0cnkइसे हाल में स्वीडन में बर्फीले मौसम में परीक्षण के दौरान देखा गया है

    C21 एक बड़े आकार की कॉम्पैक्ट SUV है जो पीएसए ग्रूप के कॉमन मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर आधारित है और यह सी5 एयरक्रॉस के साथ मिलने वाले प्लैटफॉर्म से पूरी तरह अलग है. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी होने के चलते कार के डिज़ाइन की ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन हमें यहां छोटे आकार का अगला और पिछला हिस्सा दिखा है और इस आकार के हिसाब से हम पुख़्ता तौर पर कह सकते हैं कि यह एक सबकॉम्पैक्ट SUV है.

    ये भी पढ़ें : सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के लॉन्च की तारीख का ऐलान, कंपनी की भारत में पहली कार

    s5n9hgnस्टिकर्स से ढंकी होने के चलते कार के डिज़ाइन की ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है

    हम C21 के लिए यह भी कह सकते हैं कि भारत में यह सिट्रॉएन की ओर से सबसे सस्ती कार होगी और इसका मुकाबला उस सेगमेंट में होगा जहां पहले से दमदार खिलाड़ी मौजूद हैं. जहां फिलहाल SUV के इंजन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है, वहीं हमारा अनुमान है कि सिट्राएन इंडिया नई कार के साथ नेचुरली एस्पिरेटेड टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देगी. बेशक यह इंजन मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों किस्म के गियरबॉक्स से लैस होगा. निश्चित तौर पर सिट्रॉएन के लिए यह भारत में एक व्यस्त साल होगा.

    इमेज सोर्स : motor1.com

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सिट्रॉन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें