भारत में नई बाइक और कारें

सिट्रॉएन भारत में हर साल लॉन्च करेगी 1 नया मॉडल, C5 एयरक्रॉस पहली कार

language dropdown

सिट्रॉएन अगले महीने से भारत में काम शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसी समय कंपनी देश में अपने पहली कार सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस से पर्दा हटाएगी.

सिट्रॉएन इंडिया ने गुजरात के अहमदाबाद में ला मेज़ों शोरूम खोला है expand फोटो देखें
सिट्रॉएन इंडिया ने गुजरात के अहमदाबाद में ला मेज़ों शोरूम खोला है

सिट्रॉएन अगले महीने से भारत में कामकाज शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसी समय कंपनी देश में अपने पहली कार सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस से पर्दा हटाएगी. फ्रांस की वाहन निर्माता की यह भारत में सिर्फ शुरुआत होगी. सिट्रॉएन इंडिया ने गुजरात के अहमदाबाद में ला मेज़ों शोरूम खोला है और यह वादा भी किया है कि हर साल कंपनी भारतीय बाज़ार में कम से कम एक कार पेश करेगी और देश में अपने वाहन लाइन-अप में धीरे-धीरे इज़ाफा करेगी.

1vfmek28C5 एयरक्रॉस के बाद भारत में जो मॉडल लॉन्च किया जाएगा वो C3 एयरक्रॉस होगा

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के अलावा कई मॉडल्स पिछले साल भारत में टैस्टिंग के दौरान देखे गए हैं जिनका मुकाबला जीप कम्पस और टाटा हैरियर जैसी कारों से होने वाला है. C5 एयरक्रॉस के बाद भारत में जो मॉडल लॉन्च किया जाएगा वो सी3 एयरक्रॉस होगा, यह छोटे आकार की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जो 2021 के अंत तक या 2022 की शुरुआत तक लॉन्च की जाएगी और इसका बाज़ार में मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और ह्यून्दे वेन्यू जैसी कई कारों से होगा. भारत में सिट्रॉएन बर्लिंगो एमपीवी को भी टैस्टिंग के समय देखा गया था जिसे आने वाले समय में भारत में लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 2021 जीप कम्पस के वेरिएंट्स की जानकारी लॉन्च के पहले ही लीक हुई

48je51l

भारत में सिट्रॉएन बर्लिंगो MPV को भी टैस्टिंग के समय देखा गया था

0 Comments

सिट्रॉएन इंडिया ने यह भी बताया है कि आगामी मॉडल्स को कंपनी के सी-क्यूब प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसे पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा. सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 177 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाल है, वहीं कंपनी ने इस इंजन के साथ 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. कार के पेट्रोल वेरिएंट को आने वाले समय में लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि C5 एयरक्रॉस लॉन्च करने से पहले कंपनी भारत के अलग-अलग शहरों में 10 शोरूम खोलने वाली है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स