लॉगिन

मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, स्विफ्ट और डिजायर के सीएनजी मॉडल जल्द हो सकते हैं लॉन्च

इंटरनेट पर स्विफ्ट सीएनजी और डिजायर सीएनजी के बारे में रिपोर्ट सामने आने के कुछ ही दिनों बाद मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा सीएनजी के बारे में जानकारी ऑनलाइन लीक हुई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया देश में कंपनी फिटेड सीएनजी कारों की सबसे बड़ी लाइन-अप पेश करती है. अर्टिगा एमपीवी सहित मारुति सुज़ुकी एरिना के अधिकांश मॉडल सीएनजी वेरिएंट में भी पेश किए जाते हैं, और अब कंपनी अपनी बाकी कारों पर भी सीएनजी किट जोड़ने पर विचार कर सकती है. इसी कड़ी में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा सीएनजी के बारे में कुछ जानकारी ऑनलाइन लीक हुई है, जो बताता है कि फैक्ट्री-फिटेड CNG किट वाली सबकॉम्पैक्ट SUV पर काम चल रहा है. स्विफ्ट सीएनजी और डिजायर सीएनजी के बारे में ख़बरें इंटरनेट पर आने के कुछ ही दिनों बाद यह जानकारी सामने आई है.

    p3d4e5b8

    लीक हुई जानकारी के अनुसार कारों के सीएनजी मॉडल पेट्रोल से कम ताकत और टॉर्क बनाएंगे.

    लीक हुए आंकड़ों के अनुसार, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा सीएनजी में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलना जारी रहेगा, जो CNG किट के साथ आएगा. पेट्रोल में, कार 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क बनाती है, हालांकि, सीएनजी मोड में, यह 91 बीएचपी और 122 एनएम हो जाता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

    जहां तक ​​स्विफ्ट और डिजायर की बात है, कारों में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट मिलेगी. पेट्रोल मोड में इंजन 82 बीएचपी और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, जबकि सीएनजी मोड में 70 बीएचपी और 95 एनएम. दोनों ही कारों में, इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा.

    यह भी पढ़ें: 2021 मारुति सुज़की सेलेरियो की तस्वीरें लॉन्च से पहले लीक हुई   

    सीएनजी टैंक के अतिरिक्त वजन से मेल खाने के लिए कारों की बदले हुए सस्पेंशन और ब्रेक के साथ आने की संभावना है. फिल्हाल मारुति सुज़ुकी इंडिया एस-प्रेसो, ऑल्टो, वैगनआर, सेलेरियो, एर्टिगा और ईको के लिए फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प बाज़ार में पेश करती है.

    सूत्र: Car Spy Shots / Instagram

    Calendar-icon

    Last Updated on August 10, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें