भारत में नई बाइक और कारें

अब कपिल शर्मा ने दिलीप छाबड़िया के खिलाफ दर्ज कराई धोखाधड़ी की शिकायत

language dropdown

दी कपिल शर्मा शो से मशहूर हुए कपिल ने छाबड़िया पर आरोप लगाया है कि उन्होंने वैनिटी वैन के लिए रु 5.70 करोड़ लिए हैं लेकिन उन्हें अबतक वैन नहीं मिली है.

डीसी डिज़ाइन के फाउंडर दिलीप छाबड़िया पर दूसरी FIR दर्ज हो चुकी है expand फोटो देखें
डीसी डिज़ाइन के फाउंडर दिलीप छाबड़िया पर दूसरी FIR दर्ज हो चुकी है

डीसी अवंती धोखाधड़ी और जालसाज़ी के मामले में गिरफ्तार डीसी डिज़ाइन के फाउंडर दिलीप छाबड़िया पर दूसरी एफआईआर हो चुकी है, पिछले हफ्ते मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा ने मुंबई क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट पहुंचकर कार डिज़ाइनर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. दी कपिल शर्मा शो से मशहूर हुए कपिल ने छाबड़िया पर आरोप लगाया है कि उन्होंने वैनिटी वैन के लिए रु 5.70 करोड़ लिए हैं लेकिन उन्हें अबतक वैन नहीं मिली है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने कपिल शर्मा का बयान दर्ज कर लिया है. 2018 में कपिल शर्मा ने ट्विटर पर वैनिटी वैन की फोटो साझा की थी जो उन्हें नहीं मिल पाई है.

kapil sharma vanity van2017 से मई 2018 के बीच उन्होंने रु 5.30 करोड़ का भुगतान किया है

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिशनर, मिलिंद भारंभे ने कहा कि, -कपिल शर्मा से धोखाधड़ी के मामले में हम छाबड़िया के खिलाफ फर्स्ट इंफॉर्मेशन रिपोर्ट दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं. हम तथ्यों की जांच करेंगे और इस मामले पर कार्यवाही करेंगे.- कपिल शर्मा ने अपने बयान में कहा है कि 2017 में वो वैनिटी वैन के लिए दिलीप छाबड़िया के पास पहुंचे थे और मई 2017 से मई 2018 के बीच उन्होंने रु 5.30 करोड़ का भुगतान किया है. वैन ना मिलने पर जुलाई 2018 में वो छाबड़िया के पास पहुंचे तो छाबड़िया ने अलग से रु 40 लाख की मांग जीएसटी चुकाने के लिए की जो जुलाई 2018 में चुका दिए गए.

भारंबे ने आगे बताया कि, छाबड़िया ने कहा है कि वह कपिल शर्मा को वैन सौंप देंगे अगर वो अलग से रु 60 लाख का भुगतान उन्हें कर दें. इस बात पर कपिल नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल पहुंचे जहां एनसीएलटी ने छाबड़िया का खाता सील कर दिया. इसके बाद छाबड़िया ने कपिल शर्मा को रु 12 लाख का बिल भेजा जो वाहन पार्किंग और गैराज में पुर्ज़े रखने के ऐबज में दिया गया था. यह बिल मिलने के बाद शर्मा मुंबई इकोनॉमिक अफेंस विंग पहुंचे और शिकायत दर्ज की. यह मामले अलग से दर्ज किए गए हैं और सीआईयू इसी मामले में जांच कर रही है.

rvk4l61kफिलहाल दिलीप छाबड़िया न्यायिक हिरासत में हैं

दिलीप छाबड़िया 28 जनवरी 2021 को जालसाज़ी और धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किए गए हैं. मुंबई पुलिस का आरोप है कि डीसी अवंती स्पोर्ट्स कार के फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ छाबड़िया एनबीएफसी से लोन लेने का रैकेट चला रहे हैं. पुलिस ने कहा है कि पिछले 4 साल में 120 डीसी अवंती कारें बेची गई हैं जिनमें से 90 कारों के लिए समान इंजन और चेसिस नंबर के साथ अलग-अलग राज्यों से कर्ज़ लिया गया है. फिलहाल दिलीप छाबड़िया न्यायिक हिरासत में हैं.

Newsbeep
0 Comments

सोर्स : हिंदुस्तान टाइम्स

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.