लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: बजाज आलियांज ने नई शॉर्ट टर्म मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी लॉन्च की

बजाज आलियांज की इस पॉलिसी के हिसाब से वाहनों का पूरे वर्ष के बजाय कम समय के लिए उपयोग के आधार पर बीमा किया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एक बात जो कोरोनावायरस संकट ने हमें सिखाई है वह है खर्च में कटौती करना. इस लॉकडाउन के दौरान हम सभी ज़रूरत की चीज़ों और सेवाओं पर खर्च करने की कोशिश कर रहे हैं, लंबे समय तक जिस सामान की आवश्यकता कम हो उस पर खर्च करने से परहेज किया जा रहा है. जिसकी या मध्यम समय अवधि में नहीं है. मोटर बीमा जैसी चीजें हैं जो अनिवार्य हैं और उन्हें नज़रंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन इस समय गाड़ी चलाने वाले कोई अतिरिक्त खर्च नहीं करना चाहते हैं क्योंकि हम में से कई लंबे समय से वाहनों का उपयोग नहीं कर रहे हैं. अब बजाज आलियांज एक नई उपयोग के तहत एक एसी पॉलिसी लाया है, जहां वाहनों का पूरे वर्ष की अवधि के बजाय कम अवधि के लिए उपयोग के आधार पर बीमा किया जा सकता है.

    d7gr18oo

    लोग लंबे समय तक के लिए चोरी और अग्नि बीमा पॉलिसी का विकल्प चुन सकते हैं.

    भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) द्वारा जारी किए गए सीमित नियमों का पालन करते हुए, बजाज एलियांज उपयोग या किलोमीटर की संख्या के हिसाब से बीमा पॉलिसी कवरेज देने की पेशकश कर रहा है. कारएंडबाइक से एक ख़ास बातचीत के दौरान तपन सिंघल, सीईओ, बजाज आलियांज ने कहा, “यह अपनी तरह की पहली पॉलिसी है जिसे हमने आज लॉन्च किया है. अब ग्राहक अपनी कार का इस्तेमाल नहीं करेंगे. लोग लंबे समय तक चोरी और अग्नि बीमा पॉलिसी का विकल्प चुन सकते हैं और वे जितनी भी कार चलाएंगे, उसके हिसाब से अपने बीमा कवरेज की योजना बना सकते हैं.”

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: सरकार ने ऑटो बीमा पॉलिसी धारकों को राहत दी

    इसलिए ग्राहकों को पूरे साल की बीमा पॉलिसी के लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा. वे सीमित किमी की पॉलिसी का विकल्प चुन सकते हैं और जब यह समाप्त हो जाए है तो इसे टॉप-अप भी कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, यदि कोई ग्राहक लगभग 100 किमी तक गाड़ी चला रहा है, तो वह केवल 100 किमी के लिए प्रीमियम का भुगतान करेगा और बाद में इसे 110 किमी पहुंचने से पहले टॉप-अप कराना होगा. हालांकि बार-बार छोटी अवधि की पॉलिसी लेन से बहतर होगा पूरे साल की पॉलिसी काअक साथ लेना.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 30, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें