लॉगिन

कोरोनावायरस महामारी: हीरो मोटोकॉर्प ने 60 मोबाइल एम्बुलेंस बनाईं

हीरो ने 150 और अधिक सीसी की मोटरसाइकिलों को मॉडिफाए करके ये मोबाइल एम्बुलेंस बनाईं हैं जिनको देश के अलग अलग हिस्सों में बांटा जाएगा
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने पूरे देश में 60 कस्टम-निर्मित दोपहिया एम्बुलेंस दान करने की तैयारी की है. ये दोपहिया एम्बुलेंस आपातकालीन स्थितियों में जल्द काम आएंगी और कंपनी इनको देश में संबंधित अधिकारियों को सौंपने जा रही है. ये मोबाइल एंबुलेंस ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में मरीजों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाने के लिए उपयोगी होगी. इन एम्बुलेंस को 150 सीसी और इससे बड़ी हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिलों पर कस्टम-निर्मित किया गया है. सामान के रूप में इन एम्बुलेंसों में प्राथमिक चिकित्सा किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, अग्निशामक और सायरन जैसे आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ सोने की व्यवस्था भी शामिल है.

    k5jq65s8

    हीरो की मोबाइल एंबुलेंस में सोने की व्यवस्था भी दी गई है 

    हीरो मोटोकॉर्प सहित हीरो समूह ने राहत के लिए कुल रू 100 करोड़ की राशी खर्च करने का वादा किया है. इस राशि का आधा ₹ 50 करोड़, हाल ही में बनाए गए पीएम-केयर फंड में दिया गया है और शेष रु 50 करोड़ अन्य राहत प्रयासों में खर्च किया जा रहा है. इसमें दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, गुजरात और आंध्र प्रदेश में दैनिक वेतन पाने वाले कर्मचारियों, फंसे हुए मजदूरों और बेघर परिवारों को हर रोज़ 15,000 भोजन बांटने के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहिया एंबुलेंस के रूप में मोटरसाइकिलों की तैनाती, फेस मास्क, सैनिटाइटर, दस्ताने और 100 वेंटिलेटर की तैनाती भी शामिल है.

    हरियाणा के धारूहेड़ा में हीरो समूह द्वारा संचालित बीएमएल मुंजाल विश्वविद्यालय ने एक और सराहनीय कदम उठाते हुए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को अलगाव और उपचार वार्ड के रूप में उपयोग करने के लिए अपने 2,000 बेड के छात्रावास की पेशकश की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें