भारत में नई बाइक और कारें

कोरोनावायरस लॉकडाउन: रॉयल एनफील्ड, हीरो ने फोर्स मेज्योर लागू किया

language dropdown

कोरोनोवायरस महामारी के बीच रॉयल एनफील्ड और हीरो मोटोकॉर्प अपने विक्रेताओं को भुगतान करने से पीछे हटे

expand फोटो देखें
सभी वाहन निर्माताओं ने अपने प्लांट्स को बंद कर दिया है

यह देखा जा सकता है कि कोरोनावायरस महामारी ने भारतीय अर्थव्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया है. सभी वाहन निर्माताओं ने अपने प्लांट्स को बंद कर दिया है और लॉकडाउन के बीच डीलरशिप भी बंद हो गई हैं. ये देखते हुए कई ऑटो निर्माता 'फोर्स मेज्योर' क्लॉज को लागू कर रहे हैं. ऐसा करने वाली कंपनियों में से एक रॉयल एनफील्ड है, जो इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार केस के आधार पर अपने कुछ सपलायर्स का भुगतान रोक रही है. 
hero bikes discount collageहीरो मोटोकॉर्प ने भी 'फोर्स मेज्योर ' का आह्वान किया है

0 Comments

रॉयल एनफील्ड ने पिछले सप्ताह अपने कुछ सपलायर्स को भेजे गए एक सर्कुलर में कहा, "जबकि हम इसमें एक साथ हैं, हमारे पास 'फोर्स मेज्योर' को घोषित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है." कंपनी ने स्पष्ट किया कि उसने पहले से ही सामान उसके पास आ चुका है उसके भुगतान को स्थगित नहीं किया गया है.

कुछ उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि रॉयल एनफील्ड का ये फैसला एक आश्चर्य के रूप में आया है क्योंकि कंपनी ने पहले ही अपने बीएस 4 स्टॉक को पूरी तरह बेच दिया है और उनके अनुसार इसके विक्रेताओं को देय राशि एक बड़ी राशि नहीं थी. लेकिन ये समय अभूतपूर्व हैं और इसके लिए कोई कंपनी तैयार नहीं थी
ये भी पढ़ें : केंद्र ने जारी किया 1 अप्रैल से BS4 वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के आदेश
भारत और दुनिया की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी 'फोर्स मेज्योर ' का आह्वान किया है. कंपनी अब विक्रेताओं को भुगतान निलंबित कर देगी क्योंकि कंपनी की बिक्री में बाधा आ रही है और निकट भविष्य भी चिंतापूर्ण है. हालांकि, कंपनी ने कहा कि वह MSMEs और अन्य छोटे विक्रेताओं को समय पर भुगतान करने की पूरी कोशिश कर रही है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.