लॉगिन

कोरोनावायरस लॉकडाउन: मारुति सुजुकी ने वारंटी और फ्री सर्विस आगे बढ़ाई

यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहकों को लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद सेवाओं को लाभ उठाने का पर्याप्त समय मिल सके कंपनी ने 30 जून तक का समय दिया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लॉकडाउन को अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है इसका मतलब यह है कि वाहन निर्माता भी सेवाओं की तारीखों का विस्तार कर रहे हैं ताकि उनके ग्राहक कम से कम अपनी कारों में कुछ ख़राब होने के बारे में चिंतित न हों. भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अब अपनी फ्री सर्विस, वारंटी और एक्सटेंडिड वारंटी को आगे बढ़ा दिया है जो 15 मार्च, 2020 और 30 अप्रैल, 2020 के बीच समाप्त हो रही थीं. अब इनको 30 जून, 2020 तक बढ़ा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ग्राहकों के पास लॉकडाउन को बाद इन सेवाओं का फायदा उठाने का उचित समय हो.

    कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ने के लिए बुलाए गए लॉकडाउन के दौरान कार को किसी नुकसान से रोकने के लिए कंपनी ने कुछ एहतियाती सुझाव भी ग्राहकों तक पहुंचाए हैं. इसी सिलसिले में कंपनी ने अपने मौजूदा ग्राहकों को ढाई कराड़ से अधिक एसएमएस भेजे हैं. इन दिनों गाड़ी का कैसे ध्यान रखें यह बताया गया है. मारुति सुजुकी ने बैटरी सुरक्षा पर एक ख़ास सलाह जारी की है, क्योंकि वाहनों को लंबे समय तक पार्क किया गया है. मारुति ने अपने ग्राहकों को एक महीने में एक बार अपने वाहन शुरू करने और इंजन को 15 मिनट तक चालू रखने के लिए कहा है. SHVS या सभी हल्के हाइब्रिड वाहनों के लिए कंपनी ने अपने ग्राहकों को महीने में एक बार इंजन और हेडलाइट 30 मिनट तक चालू रखने के लिए कहा है.

    4utkg0eo

    इन दिनों गाड़ी का कैसे ध्यान रखें कंपनी ने ग्राहकों को एसएमएस भेज कर बताया है 

    कंपनी ने अपने डीलरों का समर्थन करने के लिए कुछ कदम पहले भी उठाए थे. लॉकडाउन के दौरान तय लागतों को पूरा करने में मदद करने के लिए इसने अपने डीलरों को लगभग ₹ 900 करोड़ सांझा किए थे. टोयोटा जैसी अन्य वाहन कंपनियों ने भी अपने डीलरों को समय से पहले धन और अग्रिम देकर कुछ राहत दी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें