लॉगिन

कोरोनावायरस महामारी: पुणे में अस्थायी अस्पताल बनाएगी मर्सिडीज़-बेंज़

पुणे के करीब चाकण के इस अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड होंगे और 1,500 मरीजों की देखभाल करने की क्षमता भी होगी
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने कोरोनावायरस महामारी से पीड़त रोगियों के लिए चिकित्सा सुविधाओं और आइसोलेशन वार्ड से लैस एक अस्थायी अस्पताल स्थापित करने का निर्णय लिया है. ये अस्पताल पुणे के बाहर चाकण में स्थित कंपनी के प्लांट के नज़दीक म्हालुंगे-इंगले गांव में बनाया जाएगा. इस नई विकसित चिकित्सा सुविधा में आइसोलेशन वार्ड के साथ-साथ 1,500 रोगियों की देखभाल करने की क्षमता भी होगी. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने यह भी कहा कि वो जिला परिषद को सभी आवश्यक बुनियादी ढांचों के साथ मदद करेगा.  इसमें एक अस्थायी ओपीडी, आवश्यक चिकित्सा उपकरण, ठहरने के लिए बुनियादी ढांचा, स्ट्रेचर, व्हील चेयर्स, पीपीई किट, सैनिटाइजर आदि शामिल हैं जो अस्पताल और आइसोलेशन वार्ड का कामकाज ठीक से होने के लिए आवश्यक हैं.  कंपनी ने सीधे ग्रांट मेडिकल फाउंडेशन (रूबी हॉल क्लिनिक) का समर्थन भी वेंटिलेटर दान करके किया है.

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा, "नई चिकित्सा सुविधा स्थानीय अधिकारियों और क्षेत्र के लोगों को आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवा के साथ मदद करेगी, अगर स्थिति बिगड़ती है. हम एक उम्मीद करते हैं कि सब कुछ जल्दी से ठीक हो जाए और हम संकट से सामान्य स्थिति में वापस आएं"

    COVID-19  की स्थिति सुधरने के बाद यह  सुविधा बंद कर दी जाएगी और चिकित्सा उपकरण खेड के नागरिक अस्पताल को दान किए जाएंगे. साथ ही, सरकारी अधिकारियों द्वारा आइसोलेशन वार्डों का सामान आदिवासी युवा छात्रावासों को दिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें