लॉगिन

एमजी मोटर इंडिया ने हेक्टर एसयूवी को एम्बुलेंस में तबदील किया

एमजी ने हेक्टर एम्बुलेंस को वड़ोदरा में हेल्थकेयर अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय कार कंपनियां स्वास्थ्य कर्मचारियों और अधिकारियों को हर संभव मदद देने के लिए कदम बढ़ा रही हैं. एमजी मोटर इंडिया भी इस दिशा में  अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है. कंपनी वेंटिलेटर का उत्पादन बढ़ाने में मैक्स वेंटिलेटर की मदद कर रही है और उसने अधिकारियों की आवाजाही के लिए 100 हेक्टर एसयूवी भी दी हैं. कोरोनावायरस से लड़ने के लिए कंपनी ने रू 2 करोड़ पहले ही दान किए हैं और अब इसकी अगली कड़ी में एमजी मोटर इंडिया ने अहमदाबाद स्थित नटराज मोटर बॉडी बिल्डर्स के साथ मिलकर अपनी एसयूवी हेक्टर को एम्बुलेंस का रूप दिया है.

    nt2sf678

    एमजी हेक्टर एम्बुलेंस को हर ज़रूरी फीचर से लैस किया गया है.

    एमजी की इंजीनियरिंग टीम ने भी इस काम में हिस्सा लिया और एम्बुलेंस को पूरी तरह से तैयार करने में 10 दिन का समय लगा. एमजी हेक्टर एम्बुलेंस को हर ज़रूरी फीचर से लैस किया गया है. इसमें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक ऑटोमेटिक लोडिंग स्ट्रेचर और अग्निशामक भी दिया गया है. इसके अलावा गाड़ी में 5 पैरामीटर मॉनिटर वाला दवा का कैबिनेट, ज़्यादा रौशनी की व्यवस्था और सायरन भी दिए गए हैं. कंपनी ने इस एम्बुलेंस में एम्पलीफायर के साथ बाकी ज़रूरी चिकित्सा उपकरण और इन्वर्टर के साथ बैटरी और सॉकेट भी डाले हैं.

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया कोरोनावायरस की लड़ाई में 100 हेक्टर एसयूवी देगी

    इस घातक बीमारी का हिम्मत से सामना करने वाले पुलिस बलों के प्रयासों की सराहना करते हुए कंपनी ने उनकी गाड़ियों को सेनिटाईज़ करने का फैसला लिया है. लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद कंपनी की वर्कशॉप्स में यह सुविधा दी जाएगी. यह सर्विस कंपनी मुफ्त में देगी और बड़ी बात यह है कि यह गाड़ियां किसी भी कंपनी की हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें