लॉगिन

कोरोनावायरस महामारी: मुंबई पुलिस ने अपनी गाडियों में सैनिटाइज़ेशन युनिट बनाए

मुंबई और नवी मुंबई पुलिस ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए समाधान निकाला है ताकि उन्हें कोरोना संकट से उत्पन्न किसी भी जोखिम से मुक्त रखा जाए
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस महामारी समाज के हर तपके को कई चुनौतियां पेश कर रही है. विशेष रूप से जो लोग फ्रंटलाइन पर बीमारी से लड़ रहे हैं वे हमेशा अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए बड़ा  जोखिम उठा रहे हैं. कानून लागू करने वाली एजेंसियां ​​देश भर में लॉकडाउन को कुशल तरीके से लागू करने का काम कर रही हैं. लेकिन स्वयं की देखभाल भी आवश्यक है और मुंबई और नवी मुंबई दोनों के पुलिस बल अब एक अनूठा तरीका लेकर आए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके कर्मचारी ड्यूटी पर संकट से उत्पन्न किसी भी जोखिम से मुक्त रहें.

    undefined

    शहर के पुलिस बल ने अपनी कुछ वैन को अब स्वच्छता इकाइयों में बदल दिया गया है. हालांकि शहर के कुछ पुलिस स्टेशनों में सैनिटाइज़ेशन रूम भी बनाए गए हैं, लेकिन इस वैन के फायदे कई गुना हैं. इसको शहर में हर उस जगह पर ले जाया जा सकता है जहां भी पुलिसकर्मी ड्यूटी पर हैं. एसा करने से अपना काम करते हुए वह सैनिटाइज़ेशन प्रक्रिया से गुजर सकते हैं. इन वैन के कारण पुलिस कर्मचारी दिन में कम से कम दो बार स्वच्छता की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

    jnd72ggc

    पुलिस उन वाहनों को भी सैनिटाइज़ कर रही है जो शहर में आवश्यक सामान ला रहे हैं. 

    एसी गाड़ियों को तैयार करने के साथ ही पुलिस लगातार शहर में आवश्यक सामान लाने वाले वाहनों को भी सैनिटाइज़ कर रही है. साथ ही एसे वाहनों के ड्राइवरों को भोजन और अन्य आवश्यक चीजें भी प्रदान की जा रही हैं. मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा नवी मुंबई सीमा में सभी पुलिस चौकियों में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रारंभिक चिकित्सा परीक्षा भी की गई थी. यह नवी मुंबई पुलिस आयुक्त के आदेश पर किया गया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें