भारत में नई बाइक और कारें

कोरोना महामारी: मारुति सुजुकी का इरादा, 1 महीने में 10,000 वेंटिलेटर का उत्पादन

मारुति सुजुकी इंडिया एग्री हेल्थकेयर के साथ तेजी से वेंटिलेटर उत्पादन को बढ़ाने के लिए काम करेगी और कोशिश प्रति माह 10,000 की संखया तक पहुंचने की है.

फोटो देखें
वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी एगवा हेल्थकेयर के साथ मारुति ने समझौता किया है

देश की सबसे बढ़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत सरकार के आहवान के तहत वेंटिलेटर, मास्क और अन्य सुरक्षात्मक उपकरणों को बनाने में सहायता करने की कोशिशों का सांझा किया हे. वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी एगवा हेल्थकेयर के साथ मारुति ने एक समझौता किया है . दोनो कंपनियां साथ मिलकर तेजी से वेंटिलेटर के उत्पादन को बढ़ाने के लिए काम करेंगी और इरादा प्रति माह 10,000 इकाइयों की मात्रा तक पहुंचने का है.
fk8u7qksAgVa हेल्थकेयर वेंटिलेटरों के तकनीकी और परफोर्मेंस संबंधी मामलों के लिए जिम्मेदार होगा

AgVa हेल्थकेयर उन वेंटिलेटरों के तकनीकी और परफोर्मेंस संबंधी मामलों के लिए जिम्मेदार होगा जो उनके द्वारा बनाए और बेचे जाते हैं. मारुति सुजुकी अपने सपलायर्स का उपयोग आवश्यक मात्रा के पार्ट्स का उत्पादन करने के लिए करेगी. इसके अलावा कंपनी की अपने सिस्टम को अपग्रेड करके बेहतर क्वालिटि और ज़्यादा उत्पादन करने की कोशिश भी जारी रहेगी. कुछ दिनों पहले ही मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि COVID-19 एक गंभीर चिंता का विषय है जिस्से दुनिया जूझ रही है और कंपनी वेंटिलेटर बनाने की संभावना को देखते हुए अपना काम कर रही है.

मारुति सुजुकी मुद्रा की व्यवस्था करने और वेंटिलेटर के उच्च उत्पादन को सक्षम करने के लिए आवश्यक सभी अनुमतियों और स्वीकृतियों को दिलाने में मदद करेगी. ये सहायता AgVa हेल्थकेयर को मुफ्त में दी जाएंगी.
मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी कारें

0 Comments

ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस लॉकडाउन: ह्यूंदैई इंडिया ने कोरिया से एडवांस्ड परीक्षण किट ऑर्डर किए

मारुति सुजुकी की एक जेवी कृष्णा मारुति लिमिटेड हरियाणा और केंद्र सरकारों के लिए 3-प्लाई मास्क बनाएगी. ये उत्पादन सभी अनुमतियों के प्राप्त होते ही शुरू होने की उम्मीद है. कृष्णा मारुति लिमिटेड के चेयरमैन अशोक कपूर अपने निजी योगदान के रूप में 20 लाख मास्क मुफ्त में बाटेंगे.
कंपनी की एक और जेवी भारत सीट्स लिमिटेड रतन परिवार के साथ सुरक्षात्मक कपड़ो का निर्माण करेगी. सभी कपड़े सरकार के नियमों के अनुसार बनाए जाएंगे जो स्वास्थ्य सुरक्षा कर्मचारियों और अन्य मेडिकल स्टाफ की व्यक्तिगत सुरक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे.

कम्पेयर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ