भारत में नई बाइक और कारें

कोरोनावायरस: पोलारिस स्पोर्ट्समैन 570 सेनिटाइज़ेशन ड्यूटी पर तैनात

पोलारिस इंडिया की पहली रोड लीगल मशीन अधिकारियों को उन जगहों तक पहुंचने में मदद कर रही है, जहां अन्य सेनिटाइज़ेशन वाहन नहीं जा पा रहे हैं.

फोटो देखें
फरीदाबाद में कोरोनावायरस ड्यूटी पर लगा पोलारिस स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर.

जब घातक कोरोनावायरस को दूर रखने की बात आती है तो स्वच्छता एक बहुत ही महत्वपूर्ण चीज़ है. देश भर के नगरपालिका अधिकारी जगह-जगह सेनिटाइज़ेशन कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे आसपास का वातावरण स्वच्छ रहे. लेकिन ऐसे कई स्थान हैं जहाँ ख़राब सड़कें या तंग गलियां होने के कारण सेनिटाइज़ेशन के वाहन नहीं पहुंच पा रहे हैं. यह ड्यूटी पर अधिकारियों के लिए एक परेशानी है और अब पोलारिस इंडिया ने इस काम में मदद के लिए अपने नए लॉन्च स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर को कर्मचारियों के हवाले कर दिया है.

हरियाणा राज्य में फरीदाबाद के नगर निगम ने अब शहर के कुछ रेड जोन के इलाकों को साफ करने के लिए ऑफ-रोडर का सहारा लिया है. बडखल और खोरी के क्षेत्रों में बहुत तंग गलियां हैं और ये अन्य वाहनों के लिए मुश्किल का कारण बन रही थीं. लेकिन तस्वीरों पर नजर डालें तो यह काम 570 के लिए काफी आसान है. वाहन के डिजाइन का मतलब है कि स्प्रेयर आसानी से चालक के पीछे रखा जा सकता है.

o4amj9c

स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर को आप कानूनी तरीके से सड़क पर भी चला सकते हैं.  

0 Comments

ऑफ-रोड वाहनों का अमेरिकी निर्माता पोलारिस भारत में अपने इस नए लॉन्च को खेती-बाड़ी करने के लिए ट्रैक्टर के एक बढ़िया विकल्प के रूप में पेश कर रहा है. कंपनी का कहना है कि यह सभी कृषि कार्यों को सक्षम तरीके से कर सकता हैं. कोरोनावायरस लॉकडाउन शुरू होने से ठीक पहले बाजार में इस ट्रैक्टर को रू 7.99 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया गया था. स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर को आप कानूनी तरीके से सड़क पर भी चला सकते हैं. यह 567 सीसी 4-स्ट्रोक इंजन पर चलता है जो अधिकतम 34 बीएचपी देता है. यह 4-व्हील ड्राइव के साथ आता है और 810 किलोग्राम तक का वजन आसानी से खींच सकता है.