लॉगिन

कोरोनावायरस: आनंद महिंद्रा ने की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' की शुरुआत

"ऑक्सीजन ऑन व्हील्स" पहल में महिंद्रा बोलेरो का इस्तेमाल करके ऑक्सीजन अस्पताल हों या घर हर जगह पहुंचाया जाएगा जहां उसकी आवश्यकता होगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कोरोनावायरस महामारी का  सामना करने के लिए एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. ऑक्सीजन को ज़रूरी जगह पर आसानी से पहुंचाने के लिए उनकी तरफ से 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' प्रोजेक्ट की शुरुआत की है. इसकी शुरुआत महाराष्ट्र से हुई है जहां कोरोना महामारी के कारण ऑक्सीजन की कमी रही है. इस पहल में महिंद्रा बोलेरो का इस्तेमाल करके ऑक्सीजन अस्पताल हों या घर हर जगह पहुंचाया जाएगा जहां उसकी आवश्यकता होगी. अस्पतालों और घरों को ऑक्सीजन बनाने वालों से जोड़ने के लिए स्थानीय शटल मार्गों में ट्रकों का उपयोग किया जा रहा है.

    undefined

    अपने ट्वीट में, आनंद महिंद्रा ने कहा, "आज, ऑक्सीजन मृत्यु दर को कम करने की कुंजी है. समस्या ऑक्सीजन के उत्पादन की नहीं है, बल्कि प्लांट्स से अस्पतालों और घरों तक इसको जल्द पहुंचाने की है. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के "ऑक्सीजन ऑन व्हील्स" के ज़रिए हम इस अंतर को कम करने का प्रयास कर रहे हैं." इस काम के लिए एक संचालन नियंत्रण केंद्र बनाया गया है जिसको स्थानीय रीफिलिंग प्लांट से जोड़ा गया है. महिंद्रा ने आगे कहा, "मैंने मंगलवार को महाराष्ट्र के सीएमओ के साथ वादा किया और महज 48 घंटों में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स टीम ने पुणे और चाकन में 20 बोलेरो के साथ कार्यक्रम शुरू कर दिया."

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ₹ 98 करोड़ ख़र्च कर मेरु कैब्स को पूरी तरह ख़रीदा

    आनंद महिंद्रा ने यह भी पुष्टि की है 61 जंबो सिलिंडर जिनकी तत्काल जरूरत थी पहले ही 13 अस्पतालों में पहुंचाए जा चुके हैं. उन्होंने योजना के बारे में बताते हुए कहा, "रोलआउट योजना में मुंबई, ठाणे, नासिक, नागपुर शामिल हैं और अगले 48 घंटों में सड़कों पर 50-75 बोलेरो पिकअप आ जाएंगी". जल्द ही महिंद्रा के डीलरशिप नेटवर्क का उपयोग करके पूरे देश में इस परियोजना का विस्तार होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें