carandbike logo

कोरोनावायरस: आनंद महिंद्रा ने की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' की शुरुआत

language dropdown

"ऑक्सीजन ऑन व्हील्स" पहल में महिंद्रा बोलेरो का इस्तेमाल करके ऑक्सीजन अस्पताल हों या घर हर जगह पहुंचाया जाएगा जहां उसकी आवश्यकता होगी.

महाराष्ट्र में शुरु की गई इस पहल का विस्तार जल्द ही पूरे देश में किया जाएगा. expand फोटो देखें
महाराष्ट्र में शुरु की गई इस पहल का विस्तार जल्द ही पूरे देश में किया जाएगा.

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कोरोनावायरस महामारी का  सामना करने के लिए एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. ऑक्सीजन को ज़रूरी जगह पर आसानी से पहुंचाने के लिए उनकी तरफ से 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' प्रोजेक्ट की शुरुआत की है. इसकी शुरुआत महाराष्ट्र से हुई है जहां कोरोना महामारी के कारण ऑक्सीजन की कमी रही है. इस पहल में महिंद्रा बोलेरो का इस्तेमाल करके ऑक्सीजन अस्पताल हों या घर हर जगह पहुंचाया जाएगा जहां उसकी आवश्यकता होगी. अस्पतालों और घरों को ऑक्सीजन बनाने वालों से जोड़ने के लिए स्थानीय शटल मार्गों में ट्रकों का उपयोग किया जा रहा है.

अपने ट्वीट में, आनंद महिंद्रा ने कहा, "आज, ऑक्सीजन मृत्यु दर को कम करने की कुंजी है. समस्या ऑक्सीजन के उत्पादन की नहीं है, बल्कि प्लांट्स से अस्पतालों और घरों तक इसको जल्द पहुंचाने की है. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के "ऑक्सीजन ऑन व्हील्स" के ज़रिए हम इस अंतर को कम करने का प्रयास कर रहे हैं." इस काम के लिए एक संचालन नियंत्रण केंद्र बनाया गया है जिसको स्थानीय रीफिलिंग प्लांट से जोड़ा गया है. महिंद्रा ने आगे कहा, "मैंने मंगलवार को महाराष्ट्र के सीएमओ के साथ वादा किया और महज 48 घंटों में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स टीम ने पुणे और चाकन में 20 बोलेरो के साथ कार्यक्रम शुरू कर दिया."

यह भी पढ़ें: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ₹ 98 करोड़ ख़र्च कर मेरु कैब्स को पूरी तरह ख़रीदा

0 Comments

आनंद महिंद्रा ने यह भी पुष्टि की है 61 जंबो सिलिंडर जिनकी तत्काल जरूरत थी पहले ही 13 अस्पतालों में पहुंचाए जा चुके हैं. उन्होंने योजना के बारे में बताते हुए कहा, "रोलआउट योजना में मुंबई, ठाणे, नासिक, नागपुर शामिल हैं और अगले 48 घंटों में सड़कों पर 50-75 बोलेरो पिकअप आ जाएंगी". जल्द ही महिंद्रा के डीलरशिप नेटवर्क का उपयोग करके पूरे देश में इस परियोजना का विस्तार होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.