लॉगिन

कोरोनावायरस: महिंद्रा की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' पहल दिल्ली पहुंची

पिछले 48 घंटों में भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने दिल्ली में 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' पहल की शुरूआत की है. कंपनी की आने वाले दिनों में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में परिचालन बढ़ाने की भी योजना है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' (O2W) पहल को हाल ही में महाराष्ट्र में प्लांट्स से अस्पतालों और घरों तक मेडिकल ऑक्सीजन तेज़ी से पहुंचाने के लिए शुरू किया गया था. कंपनी के मुताबिक पिछले 48 घंटों में इस पहल को भारी प्रतिक्रिया मिली है और अब इस सेवा का राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विस्तार किया गया है. महिंद्रा ऑक्सीजन सिलेंडरों को सुरक्षित तरीके से तेज़ी से पहुंचाने के लिए 100 वाहनों का इस्तेमाल कर रही है. इस विकास की पुष्टि महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए की.

    undefined

    आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स द्वारा ऑक्सिजन ऑन व्हील्स दिल्ली में शुरु हो गया है. हम राजघाट और मायापुरी ऑक्सीजन डिपो से अस्पतालों में एसओएस ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रहे हैं. हम एक साथ दूसरी लहर से लड़ रहे हैं. अवसर और उनके समर्थन के लिए स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद.”

    413k4r8o

    पहल को हाल ही में महाराष्ट्र में प्लांट्स से अस्पतालों और घरों तक मेडिकल ऑक्सीजन तेज़ी से पहुंचाने के लिए शुरू किया गया था.  

    कंपनी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुफ्त सेवा दे रही है, जो चिकित्सा ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना कर रही है. फिल्हाल, राजघाट और मायापुरी ऑक्सीजन डिपो से अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं. इसके अलावा, कंपनी दिल्ली के साथ-साथ पड़ोसी इलाकों में भी इस योजना का विस्तार करने की कोशिश कर रही है.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: ऑक्सीजन टैंकरों में जीपीएस सिस्टम लगाना हुआ ज़रूरी

    यह पहल सबसे पहले मुंबई, ठाणे, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, चाकन, नासिक और नागपुर में शुरू की गई थी. बोलेरो पिकअप ट्रकों से हर दिन लगभग 600 ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जाते हैं. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच पूरे देश को ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें