लॉगिन

महिंद्रा ने पंजाब में 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' पहल शुरू की

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने पंजाब राज्य में 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' मुफ्त सेवा शुरू की है. कंपनी अब अस्पतालों और अन्य चिकित्सा सुविधाओं के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर तेज़ी से पहुंचा रही है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    राष्ट्रीय राजधानी में अपनी 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' (O2W) पहल का विस्तार करने के बाद, महिंद्रा समूह ने पंजाब में इस मुफ्त सेवा की शुरुआत की है. पूरा देश वर्तमान में COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रहा है, इसलिए कंपनी ने अधिकांश प्रभावित क्षेत्रों में ऑक्सीजन की तेज सप्लाय सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया है. महिंद्रा ने मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति और मांग के बीच के फासले को कम करने के लिए नागरिक प्रशासन और अस्पतालों के साथ साझेदारी की है. कंपनी अब अस्पतालों और अन्य चिकित्सा सुविधाओं के लिए चिकित्सा ऑक्सीजन सिलेंडर सिलेंडर तेज़ी से पहुंचा रही है.

    h22kmuj

    इस पहल के शुरू में महाराष्ट्र में 100 से अधिक महिंद्रा वाहनों को तैनात किया गया था.  

    इस पहल के शुरू में महाराष्ट्र में 100 से अधिक महिंद्रा वाहनों को मुंबई, ठाणे, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, चाकन, नासिक और नागपुर में ऑक्सीजन ले जाने के लिए तैनात किया गया था. कंपनी अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों को ऑक्सीजन की बिनो रोक-टोक आपूर्ति बनाने पर काम कर रही है. भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए, कंपनी मरीजों के घरों में सीधे ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने पर भी विचार कर रही है.

    इसके अलावा, समूह ऑक्सीजन प्लांट्स और आईसोलोशन केंद्रों की स्थापना के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है. फिल्हाल, महिंद्रा के प्लांट और सप्लायर किसी भी औद्योगिक गतिविधि के लिए ऑक्सीजन का उपयोग नहीं कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: महिंद्रा की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' पहल दिल्ली पहुंची

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पंजाब ने पिछले 24 घंटों में 8531 नए कोविड ​-19 मामले और 191 मौतें दर्ज की हैं जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 71,948 से बढ़कर 74,343 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 3.6 लाख से अधिक सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें