लॉगिन

कोरोनावायरस: मुंबई को मिला शहर का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र

मुंबई के दादर में यह टीकाकरण केंद्र महाराष्ट्र का पहला ड्राइव-इन केंद्र है, और सेवा केवल वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मुंबई को आज वरिष्ठ नागरिकों और विकलांगों के लिए महाराष्ट्र का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र मिला है. टीकाकरण केंद्र दादर पश्चिम के कोहिनूर सार्वजनिक पार्किंग केंद्र में में स्थित है, और एक दिन में लगभग 200 लोग इस ड्राइव-इन सुविधा का उपयोग करके टीकाकरण ले सकते हैं. यह कदम निश्चित रूप से वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को अपनी कारों के अंदर बैठे हुए आसानी से टीका लेने में मदद करेगा, जिनको इस काम के एक लंबी कतार में इंतजार करना पड़ रहा था. इसके अलावा केंद्र एक दिन में लगभग 5,000 लोगों को नियमित रूप से COVID वैक्सीन दे रहा है.

    undefined

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: आनंद महिंद्रा ने की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' की शुरुआत

    हालांकि यह राज्य में पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र है, लेकिन देश का  नहीं. इससे पहले अप्रैल 2021 में, मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में कुछ ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्रों की शुरूआत हुई थी. जो कभी भोपाल में एक ड्राइव-इन फिल्म थियेटर था, अब उसे COVID-19 ड्राइव-इन वैक्सीन सेंटर में बदल दिया गया है. मुंबई में इस ड्राइव-इन केंद्र को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर, हम अन्य शहरों और राज्यों में इस तरह के केंद्र खुलने करने की उम्मीद कर सकते हैं.

    dd6e7bf

    एक दिन में लगभग 200 लोग इस ड्राइव-इन सुविधा का उपयोग करके टीका लगवा सकते हैं.

    COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या केवल चौंकाने वाली है. जहां राष्ट्र कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के साथ लड़ रहा है, नागरिकों के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें. जितनी जल्दी हो सके टीकाकरण करना इस बीमारी से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, और मुंबई में इस कदम से निश्चित रूप से लोगों को जल्द से जल्द टीके लगवाने में मदद मिलेगी.

    तस्वीरें: पूर्वा चिटनिस

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें