carandbike logo

कोरोनावायरस: मुंबई को मिला शहर का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र

language dropdown

मुंबई के दादर में यह टीकाकरण केंद्र महाराष्ट्र का पहला ड्राइव-इन केंद्र है, और सेवा केवल वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए है.

भोपाल और इंदौर कुछ अन्य शहर हैं, जहां ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र हैं. expand फोटो देखें
भोपाल और इंदौर कुछ अन्य शहर हैं, जहां ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र हैं.

मुंबई को आज वरिष्ठ नागरिकों और विकलांगों के लिए महाराष्ट्र का पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र मिला है. टीकाकरण केंद्र दादर पश्चिम के कोहिनूर सार्वजनिक पार्किंग केंद्र में में स्थित है, और एक दिन में लगभग 200 लोग इस ड्राइव-इन सुविधा का उपयोग करके टीकाकरण ले सकते हैं. यह कदम निश्चित रूप से वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को अपनी कारों के अंदर बैठे हुए आसानी से टीका लेने में मदद करेगा, जिनको इस काम के एक लंबी कतार में इंतजार करना पड़ रहा था. इसके अलावा केंद्र एक दिन में लगभग 5,000 लोगों को नियमित रूप से COVID वैक्सीन दे रहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: आनंद महिंद्रा ने की 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' की शुरुआत

हालांकि यह राज्य में पहला ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र है, लेकिन देश का  नहीं. इससे पहले अप्रैल 2021 में, मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में कुछ ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्रों की शुरूआत हुई थी. जो कभी भोपाल में एक ड्राइव-इन फिल्म थियेटर था, अब उसे COVID-19 ड्राइव-इन वैक्सीन सेंटर में बदल दिया गया है. मुंबई में इस ड्राइव-इन केंद्र को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर, हम अन्य शहरों और राज्यों में इस तरह के केंद्र खुलने करने की उम्मीद कर सकते हैं.

dd6e7bf

एक दिन में लगभग 200 लोग इस ड्राइव-इन सुविधा का उपयोग करके टीका लगवा सकते हैं.

COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या केवल चौंकाने वाली है. जहां राष्ट्र कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के साथ लड़ रहा है, नागरिकों के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें. जितनी जल्दी हो सके टीकाकरण करना इस बीमारी से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, और मुंबई में इस कदम से निश्चित रूप से लोगों को जल्द से जल्द टीके लगवाने में मदद मिलेगी.

0 Comments

तस्वीरें: पूर्वा चिटनिस

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.