लॉगिन

बाइक से मक्का के दाने अलग करने वाले अनोखे तरीके को आनंद महिंद्रा ने सराहा

आनंद महिंद्रा द्वारा जारी वीडियो में दो किसान मोटरसाइकिल को स्टैंप पे चलाकर कैसे मक्का के बीज को अलग कर रहे हैं. इस खबर में देखें जुगाड़ वाला वीडिया...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने एग्रो इंडस्ट्री या कहें तो किसानी में जुगाड़ निकालने काम करने वालों की तारीफ की है. आनंद महिंद्रा द्वारा जारी वीडियो में दो किसान मोटरसाइकिल को स्टैंप पे चलाकर कैसे मक्का के बीज को अलग कर रहे हैं. इसे देखकर कुछ लोगों का सफाई सफाई पर सवाल उठाना उचित होगा, लेकिन यहां जिस चीज़ ने आनंद महिंद्रा का ध्यान खींचा वो मक्का के दाने को उसके अवशेष से दूर करने का अनोखा तरीका है. इस जुगाड़ से किसानों द्वारा ये काम आसानी से किया जा सकता है और इस मशीन को कहीं भी लगाया जा सकता है.

    undefined

    अपने ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने कहा कि, मुझे हमेशा ऐसी क्लिप्स मिलती रहती हैं जिसमें हमारे किसान बाइकों या ट्रैक्टर को किस तरह बहुमुखी मशीन अथवा जुगाड़ में बदल देते हैं. यहां वो काम किया गया है जो मैं कभी सपने में भी नहीं सोच सकता था. शायद अब कॉन्टिनेंटल टायर्स को अपना खास ब्रांड निकालना चाहिए जिसका नाम कॉर्नटिनेंटल टायर हो. इस ट्वीट के ज़रिए उन्होंने अपना पिछला वीडियो भी याद दिलाया जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र के किसानों द्वारा गाय का दूध निकालने के लिए ट्रैक्टर से बनी जुगाड़ की मशीन दिखाई थी.

    ये भी पढ़ें : ग्राहक ने होंडा जनरेटर से चार्ज की टेस्ला इलैक्ट्रिक कार, आनंद महिंद्रा हुए प्रभावित

    इस वीडियो में बजाज डिस्कवर का इस्तेमाल मक्का से दाना अलग करने में किया गया है. इसमें मेन स्टैंड पर लगी बाइक को पहला गियर मार के छोड़ दिया गया है और सूखा हुआ भुट्टा या मक्का के दाने करने के लिए तेज़ी से घूमते पिछले टायर का इस्तेमाल किया गया है. महिंद्रा के इस ट्वीट को लोगों की सराहना के साथ इसे लेकर कई सुझाव भी मिले हैं. कुछ लोगों ने कृषि जगत में मशीनों की कमी को लेकर सवाल उठाए हैं और इस तरह की मशीन के उपयोग से होने वाली सहूलियत पर ज़ोर दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें