लॉगिन

शिखर धवन ने खरीदी BMW की शानदार कार, 3.3 सेकंड में पकड़ती है 100 kmph रफ्तार

इस साल की शुरुआत में ही 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में इस कार को परफॉर्मेंस कार ऑफ दी ईयर का खिताब दिया गया है. जानें कितनी दमदार है ये शानदार कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय क्रिकेट टीम के दमदार बल्लेबाज शिखर धवन ने हाल में बिल्कुल नई BMW M8 कूपे खरीदी है. नई BMW M8 कूपे को भारतीय बाज़ार में पिछले साल लॉन्च किया गया है और देश में बेचा जाने वाला यह अबतक का सबसे दमदार कूपे मॉडल है. इस साल की शुरुआत में ही 2021 कार एंड बाइक अवॉर्ड्स में इस कार को परफॉर्मेंस कार ऑफ दी ईयर का खिताब दिया गया है. BMW M8 कूपे का मुकाबला भारत में परफॉर्मेंस श्रेणी की ऑडी आरएस7 स्पोर्टबैक और चार दरवाज़ों वाली मर्सिडीज़-एएमजी जीटी 63 कूपे से हो रहा है. असल में BMW 8 सीरीज़ ग्रैन कूपे का यह एम परफॉर्मेंस वर्जन है.

    2d3o2r2oशिखर धवन के साथ BMW इंडिया के प्रेसिडेंट, विक्रम पावाह

    दो दरवाज़ों वाले मॉडल में स्वैप्ट-बैक हैडलैंप्स, तराशा हुआ बोनट और दमदार लाइन्स, चौड़ी किडनी ग्रिल और बगल में एयरोडायनामिक क्रीज़ दी गई हैं. कार की बंटी हुई टेललाइट्स उभरकर सामने आती है, वहीं बंपर आक्रमक दिखता है और यहां बड़े एयर इंटेक्स और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स भी मिलते हैं. कार में कई जगह आपको कार्बन फाइबर का काम भी देखने को मिलेगा, खासतौर पर कार की छत पर. इस मॉडल को स्पॉइलर लिप, एम स्पेसिफिकेशन वाला पिछला डिफ्यूज़र और डबल फ्लो एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम के साथ दो टेलपाइप्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टोक्यो पैरालिंपिक 2020: महिंद्रा स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखारा को देगी एक ख़ास एसयूवी

    bsnq4idgनई BMW M8 कूपे को भारतीय बाज़ार में पिछले साल लॉन्च किया गया है

    BMW इंडिया द्वारा पेश इस कार के केबिन में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, मेरिनो लैदर से ढंकी सीट्स, एंबिएंट लाइटिग, हार्मन साउंड सिस्टम और एम स्पोर्ट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, ऐप्पल कारप्ले, BMW डिस्प्ले की, पार्क असिस्ट प्लस और 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. कार के साथ 4.4-लीटर वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन मिला है जो 592 बीएचपी के साथ 750 एनएम पीक टॉर्क बनाता है जिसके साथ 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. इसके अलावा एम-स्पेक एक्सड्राइव ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी कार को मिला है जिसकी मदद से महज़ 3.3 सेकंड में यह कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें