भारत में नई बाइक और कारें

ग्राहक ने एक ही कार गलती से 27 बार ख़रीदी, रू 12 करोड़ हुए ख़र्च

जर्मनी के एक ख़रीदार को वेबसाइट पर तकनीकी ख़राबी की वजह से टेस्ला मॉडल 3 इलेक्ट्रिक सेडान 27 बार बुक करनी पड़ी

फोटो देखें
प्रक्रिया में ग्राहक के कुल 1.4 मिलियन यूरो ख़र्च हो हए

नई कार ख़रीदने को लेकर सबसे विचित्र घटनाओं में से एक हाल ही में जर्मनी में देखने को मिली. इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेसला की वेबसाइट पर एक तकनीकी गड़बड़ के कारण, एक आदमी ने गलती से 27 टेस्ला मॉडल 3 सेडान के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दे दिया. रेडिट पर बलून-मैन से जाने वाले ग्राहक ने ऑनलाइन चर्चा मंच पर पूरी घटना का खुलासा किया. वह, अपने पिता के साथ, ऑटोपायलट फ़ंक्शन से लैस टेस्ला मॉडल 3 के लिए एक ऑनलाइन ऑर्डर देने की कोशिश कर रहा था, जिसकी कीमत 52,000 यूरो (या रु 44.29 लाख) है. हालांकि, ऑनलाइन बुकिंग राशि का भुगतान करने की कोशिश करते समय, वेबसाइट ने जवाब दिया कि तकनीकी ख़राबी के कारण ऑर्डर नहीं दिया जा सकता है. हैरानी की बात है कि उन्होंने भुगतान के विवरण को सही ढंग से भरा था, पिता-पुत्र की जोड़ी ने कई बार ऑडर देने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

7hnsu3fg

कार 3 ट्रिम्स - स्टैंडर्ड प्लस, परफॉर्मेंस और लॉन्ग रेंज AWD में आती है

अपने पोस्ट में ग्राहक ने कहा, "टेस्ला की वेबसाइट के साथ समस्याओं को देखने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि यह हमारी गलती नहीं थी, लेकिन टेस्ला की, क्योंकि अन्य लोगों के साथ भी यही समस्या हो रही थी. इसलिए, हमने फिर से कोशिश की और बार-बार कोशिश की. ” अंत में, कुल 27 प्रयासों के बाद वह गाड़ी बुक कर पाए लेकिन कुल लागत 1.4 मिलियन यूरो थी, जो लगभग रु 11.90 करोड़ है. हांलाकि बाद में कंपनी ने यह रक्म वापस कर दी.

यह भी पढ़ें: ये टैस्ला बनी दुनिया की सबसे लंबी रेन्ज वाली इलैक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलती है 644 किमी

uvheplpo

जर्मनी में टेस्ला मॉडल 3 की कीमत 43,990 यूरो से शुरू होती है

0 Comments

टेस्ला मॉडल 3 कैलिफोर्निया स्थित इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी का सबसे सस्ता मॉडल है, और यह 3 ट्रिम्स - स्टैंडर्ड प्लस, परफॉर्मेंस और लॉन्ग रेंज AWD में आता है. स्टैण्डर्ड प्लस विकल्प 170 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है और एक बार में लगभग 402 किमी की अधिकतम रेंज की पेशकश करता है, बाकी दो विकल्प बड़े 250 kW के मोटर के साथ आते हैं और 481 किमी और 518 किमी इलेक्ट्रिक रेंज की पेशकश करते हैं. जर्मनी में टेस्ला मॉडल 3 की कीमत 43,990 यूरो से शुरू होती है, जो मौजूदा दरों के अनुसार लगभग रु 37.40 लाख है.