लॉगिन

डेमलर इंडिया ने अपने चन्नई प्लांट में टीकाकरण केंद्र खोला

चेन्नई के पास ओरगादम में डेमलर के प्लांट में COVID-19 टीकाकरण केंद्र एक दिन में 250 लोगों को टीका लगा पाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल (DICV) ने चेन्नई, तमिलनाडु के पास ओरगादम में अपने प्लांट में एक COVID-19 टीकाकरण केंद्र खोलने की घोषणा की है. टीकाकरण केंद्र, जो एक दिन में 250 लोगों को टीका दे सकता है, मुख्य रूप से डेमलर इंडिया के कर्मचारियों और प्लांट के आसपास के स्थानीय समुदायों को नि:शुल्क कोरोनावायरस टीका देने के लिए खोला गया है. केंद्र में पांच टीकाकरण बूथ होंगे, और यह सोमवार से शनिवार सुबह 9:30 से शाम 5:00 बजे तक खुला रहेगा. इसके अलावा, कंपनी ने सभी ब्रांडों के ट्रक ड्राइवरों को नि: शुल्क वैक्सीन देने की भी योजना बनाई है.

    cht304go

    केंद्र सोमवार से शनिवार सुबह 9:30 से शाम 5:00 बजे तक खुला रहेगा. 

    कंपनी का कहना है कि सुविधा में टीकाकरण वैक्सीन उपलब्ध होते ही शुरू हो जाएगा और निजी अस्पताल और सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा टीके लगाए जाएंगे. कोई भी, जो 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र का है, भारत सरकार के कोविन वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करके COVID-19 वैक्सीन लगाने के लिए आवेदन दे सकता है. केंद्र में एक रिफ्रेशमेंट क्षेत्र, एक पोस्ट-टीकाकरण लाउंज और 300 लोगों के बैठने का इंतज़ाम है.

    इससे पहले जनवरी 2021 में, डेमलर इंडिया की मालिक कंपनी भारतबेंज और मदरसन ग्रुप ने COVID-19 टीकों के लॉजिस्टिक्स के लिए सहयोग करने की घोषणा की थी. कंपनियों ने इसके लिए अपने नए 'BSafe Express' रीफर ट्रकों को पेश किया था, ताकि पूरे भारत में इन टीकों का सुरक्षित परिवहन किया जा सके. ये भारतबेंज़ ट्रक मदरसन ग्रुप के रेफ्रिजरेटेड कंटेनर से लैस थे.

    यह भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना को ऑक्सीज़न पहुंचाने के लिए अशोक लीलैंड का समर्थन मिला

    डेमलर इंडिया के अलावा, कई ऑटो कंपनियों ने कोरोनवायरस की दूसरी लहर से निपटने में मदद के लिए राहत उपायों की घोषणा की है. इसमें बजाज ऑटो, ह्यून्दे, होंडा, टीवीएस, महिंद्रा, मारुति सुजुकी और अशोक लीलैंड शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें