लॉगिन

कारोबार में विस्तार के लिए तामिलनाडु में Rs. 100 करोड़ का निवेश करेगी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी Dao ईवी टेक

एक नए स्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप Dao ईवी टेक ने घोषणा की है कि वह अपने भारत के संचालन का विस्तार करने के लिए तमिलनाडु राज्य में ₹100 करोड़ का निवेश करेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एक नए स्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप Dao ईवी टेक ने घोषणा की है कि वह अपने भारत के संचालन का विस्तार करने के लिए तमिलनाडु राज्य में ₹100 करोड़ का निवेश करेगा.

    यह भी पढ़ें: रिवर ने Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया, कीमत ₹ 1.25 लाख

    Dao ईवी टेक के इलेक्ट्रिक वाहनों के लाइन-अप को पेश करने के साथ, Dao ईवी टेक के अध्यक्ष और सीईओ डॉ. माइकल लुई ने कहा, "तमिलनाडु बाजार किसी भी EV दोपहिया निर्माता के लिए महत्वपूर्ण है. तीन बुनियादी कारण हैं. इसके लिए सबसे पहले, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में दोपहिया वाहनों की प्रवेश दर सबसे अधिक 73 प्रतिशत है, जो मुंबई और बैंगलोर जैसे अन्य प्रमुख शहरों की तुलना में लगभग दोगुनी है.

    यह भी पढ़ें: Odysse इलेक्ट्रिक ने Trot इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया, कीमत ₹ 99,999

    उन्होंने कहा कि राज्य में अच्छी खासी आबादी है और युवाओं का एक बड़ा हिस्सा होने के कारण तमिलनाडु में ईवी-फ्रेंडली राज्य बनने की क्षमता है. कंपनी की भारत में 10 करोड़ डॉलर निवेश करने की योजना है और इसका एक हिस्सा ₹100 करोड़, तमिलनाडु में निवेश के लिए निर्धारित किया जाएगा. 20 मिलियन डॉलर नए वाहनों के विकास के लिए भी अलग रखे जाएंगे. कंपनी का लक्ष्य अगले दो वर्षों में 2,000 लोगों के लिए रोजगार सृजित करना है. मैकिन्से एंड कंपनी के एक अध्ययन में कहा गया है कि भारतीय ईवी बाजार में अगले चार वर्षों में 20 गुना बढ़ने की क्षमता है, जो 2030 तक 9 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगा.

    Dao ईवी टेक के पास पहले से ही तमिलनाडु में मदुरै, पोलाची, कोयम्बटूर और तंजावुर में सक्रिय डीलरशिप हैं, चेन्नई और उसके आसपास 20 और डीलरशिप खुल रही हैं.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें