लॉगिन

26 जुलाई को लॉन्च होगी नए इंजन वाली डैट्सन रेडी-गो, कम कीमत में 22.5 Kmpl माइलेज

डैट्सन इंडिया जल्द ही भारत में अपनी लो-बजट कार दमदार इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है. 26 जुलाई 2017 को लॉन्च होने वाली इस कार में कंपनी ने 1.0-लीटर का इंजन लगाया है. पावरफुल इंजन वाली कार बेहतरीन माइलेज देती है. भारत में पसंद की जा रही इस कार के फीचर्स भी पैसा वसूल हैं. जानें कितना है कार का माइलेज?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 11, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 26 जुलाई 2017 को कंपनी भारत में 1.0 लीटर इंजन वाली रेडी-गो लॉन्च करेगी
  • इस कार की कीमत कम होने के साथ माइलेज भी बेहतरीन दिया जा रहा है
  • डैट्सन रेडी-गो की एक्सपैक्टेड एक्सशोरूम कीमत 3.75 से 4 लाख रुपए है
डैट्सन इंडिया जल्द ही 1.0 लीटर इंजन वाली रेडी-गो लॉन्च करने वाली है. कंपनी यह कार 26 जुलाई 2017 को लॉन्च करेगी जिसकी बुकिंग पहले से शुरू की दी गई है. डैट्सन पहली बार भारत में दमदार इंजन वाली कार लॉन्च करने वाली है. इससे पहले कंपनी कम पावरफुल इंजन के साथ डैट्सन गो, गो+ और रेडी-गो लॉन्च कर चुकी है. बता दें कि बीते 3 साल में डैट्सन ने भारत में लगभग 90 हजार कारें बेची हैं. गौरतलब है कि डैट्सन की सिर्फ यही कार भारत में हिट है, ऐसे में ज्यादा पावरफुल इंजन वाली ये कार ऑटो इंडस्ट्री पर कितना असर करेगी ये देखने वाली बात है.
 
datsun go plus anniversary edition
 
रेनॉ क्विड से लिया गया है रेडी-गो का इंजन
डैट्सन की इस कार का इंजन रेनॉ क्विड से लिया गया है, इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में तीन सिलेंडर वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है. कंपनी ने इस इंजन में इस्तेमाल की गई टैक्नीक को इंटैलिजेंट स्पार्क ऑटोमेटेड टैक्नोलॉजी का नाम दिया है. डैट्सन ने इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है और यह कार रेनॉ क्विड से भी ज्यादा माइलेज देती है. कंपनी ने इस कार को बहुत फ्यूल एफिशिएंट बनाया है और 1 लीटर पेट्रोल में यह कार 22.5 किलोमीटर चलती है. भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में यह कार इसीलिए फेमस है क्योंकि यह कम कीमत में बेहतरीन माइलेज देती है.
 
datsun go plus style
 
कम कीमत में कंपनी दे रही ये फीचर्स
नई कार में 1.0-लीटर का इंजन लगा है जो 67 बीएचपी पावर और 91 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कार में 185 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है और 1 लीटर इंजन सिर्फ टॉप मॉडल में दिया जाएगा. इसके अलावा कार में एलईडी डीआरएल, कीलैस एंट्री, ऑल ब्लैक इंटीरियर ट्रिम और एसी वैंट्स पर सिल्वर फिनिश दिया गया है जो कार को प्रिमियम टच देते हैं. बता दें कि इस कार की एक्सपैक्टेड कीमत 3.75 लाख रुपए से लेकर 4 लाख रुपए के बीच है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें