भारत में नई बाइक और कारें

जनवरी में डैट्सन लॉन्च करेगी सस्ती कार रेडी-गो का AMT वर्ज़न, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

डैट्सन जल्द ही भारत में अपनी कार रेडी-गो का ऑटोमैटिक वर्ज़न लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस कार को देश में जनवरी 2018 में लॉन्च करेगी और इस कार के सिर्फ 1.0-लीटर इंजन के साथ ही AMT दिया जा सकता है. डैट्सन रेडी गो भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली सस्ती कार है. टैप कर जानें कितनी बढ़ेंगी कार की कीमत?

expand फोटो देखें
कंपनी इस कार के सिर्फ 1.0-लीटर इंजन के साथ AMT गियरबॉक्स देगी

खास बातें

  • डैट्सन ने भारत में पहली बार रेडी-गो जून 2016 में लॉन्च की थी
  • कंपनी इस कार के सिर्फ 1.0-लीटर इंजन के साथ AMT गियरबॉक्स देगी
  • माना जा रहा है कि कंपनी कार के फीचर्स और इंजन में बदलाव नहीं करेगी

डैट्सन भारत में अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक रेडी-गो का ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन यानी AMT वर्ज़न जनवरी 2018 में लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने डैट्सन रेडी-गो को जुलाई 2016 में लॉन्च किया था, वहीं कंपनी ने इस कार को 1.0-लीटर इंजन के साथ जुलाई 2017 में लॉन्च किया. सभी को ये जानने में दिलचस्पी थी कि डैट्सन इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को कब लॉन्च करेगी और अब हमारे पास इस सवाल का जवाब है. कंपनी ने इस कार की लॉन्च डेट की घोषणा की दी है और हमारा मानना है कि भारत में इसे जनवरी 2018 के दूसरे हाफ में लॉन्च किया जाएगा.
 

datsun redi go
भारत में इसे जनवरी 2018 के दूसरे हाफ में लॉन्च किया जाएगा
 
रेनॉ क्विड के जैसे ही कंपनी इस कार के सिर्फ 1.0-लीटर इंजन में ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध करा सकती है. डैट्सन रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन के साथ पहले जैसा ही 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा. कंपनी कार में पूराना वाला 999cc का iSAT इंजन लगाने वाली है जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के नए ऑटोमैटिक वर्ज़न के साथ 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन यूनिट दी जाएगी. देखने वाली बात यह होगी कि डैट्सन इस कार में पारंपरिक गियर लीवर देतर है या जैसा क्विड में देखा गया वैसा रोटरी डायल सिस्टम देगी.

ये भी पढ़ें : डैट्सन ने छुआ भारत में 1 लाख कारें बनाने का आंकड़ा, जानें किस कार की है सबसे ज्यादा डिमांड
 
फीचर्स की बात करें तो कम कीमत में डैट्सन इंडिया ने इस कार में काई नए और हाईटेक फीचर्स मुहैया कराए हैं. कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, बिल्कुल नया ब्लैक केबिन, सीट पर स्पोर्टी लाल ऐक्सेंट, एसी वेन्ट्स पर सिल्वर फिनिश और नया हॉर्न पैड दिया गया है. डैट्सन ने 1.0-लीटर के साथ रैगुलर सीडी प्लेयर, फोन न चार्ज कर पाने वाली यूएसबी, ऑक्स और ब्ल्यूटूथ दिया गया है. इसके साथ ही सेफ्टी के लिहाज़ से कार में ड्राइवर साइड एयरबैग ऑप्शन के तौर पर टॉप-मॉडल के साथ दिया जा रहा है. डैट्सन इस कार को सिर्फ टी-ओ- और एस वेरिएंट में 1.0-लीटर इंजन दे रही है. ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ मॉडल के हिसाब से कार की कीमत 25,000 से 30,000 रुपए तक बढ़ सकती है.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़