लॉगिन

मशहूर कार डिज़ाइनर दिलीप छाबड़िया को धोखाधड़ी और जालसाज़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया

मुंबई क्राइम ब्रांच की मानें तो दिलीप छाबड़िया डुप्लीकेट कार पंजीकरण से जुड़े एक रैकेट में शामिल थे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय कार डिजाइनर और DC2 के संस्थापक, जिसे पहले डीसी डिजाइन के रूप में जाना जाता था, दिलीप छाबड़िया को मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में गिरफ्तार किया है. मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट (CIU) ने कार डिजाइनर को सोमवार को मरोल स्थित उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया. मिड-डे अख़बार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, छाबड़िया को डुप्लीकेट कार पंजीकरण के एक रैकेट के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के समय एक डीसी अवंती को भी पुलिस ने जब्त कर लिया.

    n5ebd54c

    गिरफ्तारी के समय एक डीसी अवंती को भी पुलिस ने जब्त कर लिया. 

    रिपोर्ट के अनुसार, कार डिज़ाइनर को भारतीय दंड संहिता या आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत बुक किया गया है. मुंबई क्राइम ब्रांच के CIU ने 10 दिनों पहले छाबड़िया के खिलाफ विभिन्न आरोपों के लिए दायर एक शिकायत पर प्रतिक्रिया दी है. रिपोर्ट आगे बताती है कि एक ही मामले के संबंध में और गिरफ्तारियां की गईं हैं. पुलिस ने मामले पर फिल्हाल अधिक जानकारी नहीं दी है.

    यह भी पढ़ें: अभिनेता अजय देवगन अपनी नई एसयूवी बीएमडब्ल्यू एक्स 7 की सवारी करते नज़र आए

    दिलीप छाबड़िया भारत के सबसे प्रसिद्ध कार डिजाइनरों में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में अमरीका में जनरल मोटर्स के साथ काम किया, और फिर अपना खुद का कस्टम कार डिज़ाइन हाउस - डीसी डिज़ाइन शुरू करने के लिए वो भारत वापस आए. उन्होने डीसी अवंती भी बनाई, जिसे भारत की पहला स्पोर्ट्सकार माना जाता है. पिछले कुछ सालों में छाबड़िया ने कई शानदार वैनिटी वैन बनाईं है, जो शाहरुख खान, सलमान खान, विवेक ओबेरॉय, संजय दत्त और कपिल शर्मा जैसे अभिनेताओं की पसंद हैं. हाल ही में, उन्होने ऋतिक रोशन के लिए एक मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास और माधुरी दीक्षित के लिए एक कस्टम टोयोटा इनोवा क्रिस्टा भी तैयार की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें