लॉगिन

2023 ह्यून्दे वर्ना की डीलर्स ने शुरू की बुकिंग, जल्द हो सकती है लॉन्च

कुछ डीलर्स ने इस गाड़ी के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आने वाली ह्यून्दे वर्ना जिसे भारत में अनगिनत बार टैस्टिंग के दौरान देखा गया है, जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है. मुंबई, चेन्नई के कुछ डीलरों ने पुष्टि की है कि कार भारत में मार्च के अंत या अप्रैल 2023 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी. वास्तव में, कुछ ह्यून्दे डीलर पहले से ही नई 2023 वर्ना कॉम्पैक्ट सेडान के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: भारत में टेस्टिंग के दौरान फिर नज़र आई नई पीढ़ी की ह्यू्न्दे वर्ना, कैबिन की झलकियां दिखीं

    कार की पहली जासूसी तस्वीरों में कूप जैसा डिज़ाइन दिखाया गया है जो नई एलांतरा से प्रेरणा लेता है. इसमें फ्रंट में एक बड़ी ग्रिल होने की संभावना है जो हेडलैम्प्स में मिल जाती है जैसा कि हमने हाल ही में ह्यून्दे द्वारा लॉन्च की गई कई कारों में देखा है. यह ब्रांड के नए 'सेंसुअल स्पोर्टीनेस' डिजाइन का हिस्सा है, जिसे पहली बार जिनेवा ऑटोशो में इसकी एक कॉन्सेप्ट कारों में प्रदर्शित किया गया था. ब्रांड के भविष्य के मॉडल में इस डिजाइन भाषा की सबसे अधिक संभावना होगी. इसमें ADAS सिस्टम के साथ एक नया ट्विन स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है.

    2023

    जबकि कार के पावरट्रेन को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है. यह संभावना है कि कार अपने मौजूदा 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को बरकरार रख सकती है, जबकि इसमें एक नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है जो क्रेटा के इंजन का एक बदला हुआ एडिशन है. नए अपडेट किए गए एमिशन नॉर्म्स के चलते क्रेटा के पुराने इंजन को फिलहाल बंद कर दिया गया है. नए एमिशन नॉर्म्स के चलते इसका मौजूदा 1.5 लीटर डीजल शायद फेज आउट हो जाएगा.

    रूस में अपने प्लांट को बंद करने के बाद कंपनी को नए मॉडल के प्रोडक्शन में भी तेजी आने की उम्मीद है. इसके लॉन्च के बाद कार के मुख्य प्रतिद्वंद्वियों में होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज़ और फोक्सवैगन वर्टुस शामिल होंगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें