लॉगिन

दिल्ली में बढ़ाई गई ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता, कोरोना की वजह से लिया गया फैसला

दिल्ली में 1 फरवरी, 2020 से 31 जनवरी, 2022 के बीच समाप्त होने वाले कुछ ड्राइविंग लाइसेंसों की वैधता को दो महीने यानी 31 मार्च, 2022 तक बढ़ा दिया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने आम आदमी के हित में एक फैसला लिया है. अगर आप भी दिल्ली वासी हैं तो आपके लिए भी यह राहत भरा हो सकता है. दरअसल दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने हाल ही में ट्विटर के जरिये इस बात की जानकारी दी है कि सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता की मियाद बढ़ाने का फैसला किया है. अब लाइसेंस को रिन्यू कराने के लिए 2 महीने का अतिरिक्त समय मिल गया है.

    यह भी पढ़ें : ड्राइवर ट्रेनिंग केंद्रों के नए नियमों से ड्राइविंग लाइसेंस टैस्ट से मिल सकती है छूट

    कैलाश गहलोत ने हाल ही में ट्विटर पर लिखा, "दिल्ली की आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग ने सभी लर्निंग लाइसेंस और हैवी ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता अगले तीन महीने यानी  31.03.2022 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली सरकार सदैव आम लोगों के साथ खड़ी है." दिल्ली सरकार के मुताबिक यह फैसला सभी लर्निंग लाइसेंस और हेवी ड्राइविंग लाइसेंस के लिए हैं.

    undefined

    सरकार के मुताबिक हेवी ड्राइविंग लाइसेंस के रिन्यूअल के लिए आवेदक को ट्रेनिंग सेंटर में आना पड़ता है. ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल में रिफ्रेशर ट्रेनिंग कोर्स के लिए भी आना होता है. चूंकि यह प्रैक्टिकल ट्रेनिंग होती है और इसमें आवेदक को सेंटर में रहना पड़ता है, इसलिए अभी इस सेवा को बंद रखा गया है. इस वजह से कई कॉमर्शियल व्हीकल ड्राइवर अपना लाइसेंस रिन्यू नहीं करा पा रहे हैं.

    जानकारी के लिए बता दें इससे पहले जनवरी की शुरुआत में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते दिल्ली सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षण रोकने का आदेश जारी किए थे. इसमें ड्राइविंग लाइसेंस और लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन और मौजूदा अपॉइंटमेंट के लिए ड्राइविंग टेस्ट से संबंधित सभी गतिविधियां अगले आदेशों तक निलंबित कर दिया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें