लॉगिन

दिल्ली सरकार ने एग्रीगेटर्स को मार्च 2023 तक अपने बेड़े में 50% इलेक्ट्रिक वाहन जोड़ने का निर्देश दिया

दिल्ली में सभी कैब एग्रीगेटर्स और डिलीवरी सेवा देने वालों को यह सुनिश्चित करना होगा कि मार्च 2023 तक सभी नए दोपहिया वाहनों में से 50 प्रतिशत और उनके बेड़े में शामिल सभी नए चार पहिया वाहनों में से 25 प्रतिशत इलेक्ट्रिक हों.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली सरकार ने शहर में सभी कैब एग्रीगेटर्स और डिलीवरी सेवा में लगी कंपनियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि उनके बेड़े में मार्च 2023 तक सभी नए दोपहिया वाहनों में से 50 प्रतिशत और सभी नए चार पहिया वाहनों में से 25 प्रतिशत इलेक्ट्रिक हों. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने यह घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. गहलोत ने कहा सरकार करीब 60 दिनों तक लोगों से उनकी राय मांगेगी जिसके बाद इनकी समीक्षा की जाएगी और बदलावों (यदि कोई हों) के साथ अधिसूचना जारी की जाएगी.

    undefined

    उन्होंने ट्विटर पर कहा, "दिल्ली में ईवी के लिए एक और पहल-एग्रीगेटर्स और डिलीवरी सेवाओं में को सुनिश्चित करना होगा कि 2023 तक सभी नए दोपहिया वाहनों में से 50% और सभी नए चौपहिया वाहनों में से 25% मार्च इलेक्ट्रिक हों. 60 दिनों में आपत्तियों के मूल्यांकन का काम पूरा किया जाएगा जिसके बाद अधिसूचना जारी की जाएगी. जल्द ही परिवहन विभाग सभी हितधारकों के साथ तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत करेगा."

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहन मालिक अब चार्जिंग के लिए मौजूदा कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं

    दिल्ली सरकार ने कथित तौर पर शनिवार तक 130,544 इलेक्ट्रिक वाहन पंजीकृत किए हैं, जो सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दूसरे नंबर पर है. इसके अलावा, सितंबर-नवंबर तिमाही के दौरान दिल्ली में कुल 9,540 ईवी वाहन बेचे गए. इसमें से सितंबर में 2,873 ईवी की बिक्री हुई, जबकि अक्टूबर में 3,275 ईवी और नवंबर में 3,392 ईवी की बिक्री हुई.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें