carandbike logo

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन EV पर सब्सिडी रोकने के दिल्ली सरकार के फैसले के ख़िलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया

language dropdown

Tata Motors ने Nexon EV पर दी जाने वाली सब्सिडी को अस्थायी रूप से निलंबित करने के दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती दी है. टाटा ने कथित तौर पर कहा कि सरकार ने सिर्फ एक शिकायत आने पर ही यह कदम उठाया.

टाटा का दावा है कि कार एक चार्ज में 312 किमी तक की रेंज देती है. expand फोटो देखें
टाटा का दावा है कि कार एक चार्ज में 312 किमी तक की रेंज देती है.

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी पर दी जाने वाली सब्सिडी को अस्थायी रूप से निलंबित करने के दिल्ली सरकार के फैसले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील की है. यह निर्णय इस महीने की शुरुआत में आया था जब कार निर्माता के खिलाफ एक ग्राहक की शिकायत में कहा गया था कि इलेक्ट्रिक एसयूवी एक चार्ज पर पूरी रेंज देने में विफल रही है. उसके बाद दिल्ली परिवहन विभाग ने शिकायतकर्ता के दावों की पड़ताल करने के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया गया था. अब, टाटा मोटर्स ने दिल्ली उच्च न्यायालय में फैसले को चुनौती दी है, जिसमें कहा गया है कि सरकार ने एक ही असंतुष्ट ग्राहक द्वारा की गई शिकायत के आधार पर यह कदम उठा लिया.

यह भी पढ़ें: अब सिर्फ ₹ 29,500 मासिक किराए पर मिलेगी टाटा नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV

9u510vc

दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक कारों पर रु 1.50 लाख तक की सब्सिडी देती है 

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि एक रिट दायर की गई है, उन्होंने कहा, "दिल्ली परिवहन आयोग से यह आदेश प्राप्त करना दुर्भाग्यपूर्ण है. हम अपने ग्राहकों के हितों की रक्षा के लिए रचनात्मक रूप से संवाद जारी रखेंगे. नेक्सॉन ईवी आज बाजार में उपलब्ध अकेली कार है जो कड़े FAME मानदंडों को पूरा करती है.”
0 Comments

दिल्ली के परिवहन विभाग के आदेश को सोशल मीडिया पर साझा करते हुए, कैलाश गहलोत, परिवहन मंत्री, ने कहा था कि, “दिल्ली सरकार ने कई उपयोगकर्ताओं द्वारा मानक रेंज प्रदर्शन की शिकायतों के कारण, एक ईवी कार मॉडल पर सब्सिडी निलंबित करने का फैसला किया है, यह एक समिति की अंतिम रिपोर्ट आने तक लंबित रहेगी. हम ईवी का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन निर्माताओं के दावों में नागरिकों के विश्वास की कीमत पर नहीं."

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.