लॉगिन

दिल्ली उच्च न्यायालय की राज्य सरकार को HSRP और रंग कोडित स्टिकर लगाने लिए ज़्यादा समय देने की सिफारिश

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति तलवंत सिन्हा की पीठ ने यह सुझाव दिया है कि अचानक घोषणा से दिल्ली के नागरिकों में घबराहट पैदा हो गई है और इससे कुछ लोग स्थिति का लाभ उठा सकते हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाई सेक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) और रंग कोडित स्टिकर के बिना ड्राइविंग करने वाले मोटर चालकों पर अचानक चालान की घोषणा करने से संकट की स्थिति पैदा हो गई है क्योंकि लंबी प्रतीक्षा अवधि के साथ इन नई लाइसेंस प्लेटों की भारी मांग है. हमने हाल ही में सरकार की वेबसाइट पर सामान्य की तुलना में भारी यातायात आने के कारण उसके क्रैश होने की सूचना दी थी. अब दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्य सरकार को HSRP और रंग कोडित स्टिकर हासिल करने के लिए मोटर चालकों को ज़्यादा समय देने की सिफारिश की है.

    ci455r18

    डीलरों पर HSRP और रंग कोडित स्टिकर देने के ज़्यादा पैसे लेने के आरोप लगे हैं.

    न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति तलवंत सिन्हा की पीठ ने यह सुझाव इसलिए दिया है कि अचानक घोषणा से दिल्ली के नागरिकों में घबराहट पैदा हो गई है और इससे कुछ लोग स्थिति का लाभ उठा सकते हैं. अदालत ने यह भी कहा कि इस साल अगस्त में राज्य सरकार द्वारा स्टिकर और एचएसआरपी की आवश्यकता का विज्ञापन करना आदर्श समय नहीं था. न्यायालय दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार द्वारा दायर एक जनहित याचिका (पीआईएल) को संबोधित कर रहा था, जिसने वाहन निर्माताओं पर स्थिति का लाभ उठाने और दोनों HSRP और रंग कोडित स्टिकर के लिए ज़्यादा पैसे लेने का आरोप लगाया था.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने चालान काटना किया शुरु, एचएसआरपी बुकिंग की वेबसाइट हुई क्रैश

    याचिका का जवाब देते हुए, दिल्ली सरकार ने पीठ को बताया कि नए आदेश का स्टिकर और एचएसआरपी की दर तय करने से कोई लेना-देना नहीं है और यह केवल शीर्ष अदालत के निर्देशों को लागू करने के लिए था. पिछले हफ्ते सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में HSRP या रंग कोडित स्टिकर के बिना ड्राइविंग करने वाले मोटर चालकों को रु 5,500 के चालान जारी करने के बारे में एक घोषणा की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें