लॉगिन

बहुत जल्द दिल्ली बनेगा भारत में सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक ऑटो चलाने वाला शहर

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लंबे समय से खतरे के निशान के पार है और पर्यावरण को साफ रखने की पूरी कोशिशें की जा रही हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली जल्द ही भारत का ऐसा राज्य बनने जा रहा है जहां सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक ऑटो चलाए जाएंगे. राज्य सरकार ने हाल में ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया है कि 4,261 ई-ऑटो के रजिस्ट्रेशन हेतु जल्द ही आवेदन लिए जाएंगे. इस काम के लिए दिल्ली सरकार 25 से 31 अक्टूबर के बीच ई-ऑटो मेले का आयोजन भी करने वाली है और इलेक्ट्रिक ऑटो की खरीद पर रु 30,000 की सब्सिडी, ब्याज दर में 5 प्रतिशत की राहत के साथ 33 प्रतिशत महिलाओं के लिए आरक्षण राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा. गौरतलब है कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लंबे समय से खतरे के निशान के पार बना हुआ है और पर्यावरण को साफ रखने की पूरी कोशिशें भी की जा रही हैं.

    undefined

    हाल ही में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण को घटाने के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआती की है जिसके अंतर्गत राज्य के लोगों को इस अभियान से जुड़ने की उन्होंने अपील की है. राय ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा है, “दिल्ली में वाहन प्रदूषण कम करने के लिए ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान शुरू. यह अभियान नवंबर की 18 तारीख तक चलेगा. रेड लाइट पर अपनी गाड़ी बंद करें और पर्यावरण को बेहतर बनाने में अपना अमूल्य योगदान दें.”

    ये भी पढ़ें : दिल्ली में वाहन प्रदूषण कम करने के लिए ख़ास अभियान की शुरुआत की गई

    undefined

    इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी प्रदूषण घटाने के लिए लोगों से अपने-अपने हिस्से का प्रदूषण कर करने की अपील कर चुके हैं. इसके अलावा दिल्ली वालों से मुख्यमंत्री सप्ताह में कम से कम एक दिन अपना वाहन इस्तेमाल ना करने की अपील भी कर चुके हैं. उन्होंने दिल्ली में प्रदूषण फैलता देखने पर ग्रन दिल्ली ऐप के इस्तेमाल से इसकी शिकायत करने की बात भी कही है और केजरीवाल की मानें तो इस ऐप पर अबतक 23,000 से अधिक शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें