लॉगिन

दिल्लीवासियों को मिली पहली इलेक्ट्रिक बस

इलेक्ट्रिक बस JBM ऑटो लिमिटेड कंपनी की 12-मीटर लो फ्लोर बस है इसमें दिव्यांगजनों के लिए नीलिंग रैंप और महिलाओं की सुरक्षा के लिए इसमें GPS, लाइव ट्रैकिंग सिस्टम, CCTV कैमरे और पैनिक बटन लगाया गया है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के बेड़े में पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर शामिल किया. यह इलेक्ट्रिक बस JBM ऑटो लिमिटेड कंपनी की 12-मीटर लो फ्लोर बस है. इस बस को विशेष रूप से बनाया गया है जिसमें दिव्यांगजनों के लिए नीलिंग रैंप दिया गया है. JBM ने इस बस में GPS और लाइव ट्रैकिंग सिस्टम भी लगाया है. इलेक्ट्रिक बस होने के नाते यह पर्यावरण के अनुकूल भी है. कंपनी ने इन बसों में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए CCTV कैमरे और पैनिक बटन भी लगाया है. DTC की इस बस में महिलाओं के बैठने के लिए पिंक कलर की सीट मिलेगी. दिल्ली में प्रदूषण से जंग के लिए DTC के बेड़े में इलेक्ट्रिक बस का शामिल होना एक बड़ी पहल है.

    higib3n8दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के बेड़े में पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर शामिल किया

    DTC के बेड़े में इलेक्ट्रिक बस को शामिल करने के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''आज दिल्ली को अपनी पहली इलेक्ट्रिक बस मिल गई है और प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है. आने वाले सालों में जैसे जैसे पुरानी बसे हटती रहेंगी उनकी जगह नई इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली की सड़कों पर आती जाएगी. इलेक्ट्रिक बस जब चलती है ना तो इसमें कोई आवाज जाती है और ना ही प्रदूषण फैलाती है. इस बस से किसी भी प्रकार का कोई धुआँ नहीं निकलता. प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए यह एक बहुत बड़ा कदम है. जाएंगे अप्रैल तक DTC के बेड़े में 300 बसें शामिल कर दी जाएंगी.”

    0m9gjk98इलेक्ट्रिक बस में दिव्यांगजनों के लिए नीलिंग रैंप दिया गया है

    यह DTC बस E-44 रूट की है और यह रूट 27 किलोमीटर लंबा होगा. ये बस आईटीओ, सफदरजंग, आश्रम के रास्ते प्रगति मैदान से आईपी डिपो तक चलेगी. बस का किराया सामान्य DTC बस जैसा ही होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें