carandbike logo

वन इलेक्ट्रिक ने भारत में ग्राहकों को सौंपना शुरू की 'क्रीड़न' इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

language dropdown

वन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप ने भारत में क्रीड़न इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ग्राहकों को सौंपना शुरू कर दिया है. जानें 1 चार्ज में कितना चलेगी?

दावा है कि क्रीड़न भारत की सबसे तेज़ रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है expand फोटो देखें
दावा है कि क्रीड़न भारत की सबसे तेज़ रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है

वन इलेक्ट्रिक नामक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप ने भारत में क्रीड़न मोटरसाइकिल ग्राहकों को सौंपना शुरू कर दिया है. फिलहाल कंपनी ने यह काम हैदराबाद और बेंगलुरु में शुरू किया है और जनवरी 2021 से तमिलनाडु और केरल में यह इलेक्ट्रिक बाइक उपलब्ध कराई जाएगी. इसके बाद महाराष्ट्र और दिल्ली एनसीआर में भी यह इलेक्ट्रिक वाहन बेचा जाएगा. वन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का दावा है कि क्रीड़न भारत की सबसे तेज़ रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसकी अधिकतम रफ्तार 95 किमी/घंटा है. इस मोटरसाइकिल की कीमत एक्सशोरूम कीमत रु 1.29 लाख है. अगर आपको बाइक का नाम समझ नहीं आया तो बता दें कि संस्कृत में खेलने को क्रीड़न कहा जाता है.

6nsbs9doईको मोड पर मोटरसाइकिल 110 किलोमीटर तक चलती है

क्रीड़न के हब पर इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 5.5 किलोवाट या 7.4 बीएचपी ताकत पैदा करती है. बाइक में 3 किलोवाट की लीथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिससे मोटरसाइकिल कुल 160 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाली होती है. यह मोटरसाइकिल सामान्य मोड में 80 किलोमीटर तक चलती है, वहीं ईको मोड पर इसे 110 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल शॉक अबज़ॉर्वर लगाया गया है. इसके अगले और पिछले दोनों पहियों में कंपनी ने डिस्क ब्रेक्स उपलब्ध कराए हैं.

ये भी पढ़ें : ओकिनावा ओकि100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लॉन्च की जानकारी आई सामने

i2fvgr5gइसके अगले और पिछले दोनों पहियों में कंपनी ने डिस्क ब्रेक्स उपलब्ध कराए हैं
0 Comments

फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल के साथ डिजिटल ओडोमीटर और विकल्प के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है. आईपी सुरक्षित यह मोटरसाइकिल वन इलेक्ट्रिक टीम द्वारा घरेलू रूप से तैयार की गई है और क्रीड़न इलेक्ट्रिक को दो वेरिएंट्स - क्रीड़न और क्रीड़न आर में लॉन्च किया जाएगा. क्रीड़न आर का इस्तेमाल आखरी मील तक यात्रियों को पहुंचाने और लाने के लिए टैक्सी के रूप में किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.