लॉगिन

डीज़ल की दरों में 15 पैसे प्रति लीटर तक कमी की गई, पेट्रोल की कीमतें स्थिर

महानगरों में डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई है. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें रु. 81.14 प्रति लीटर और रु 71.43 प्रति लीटर पर हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की बड़ी तेल कंपनियों ने सोमवार को फिर से देश भर में डीज़ल की कीमतों में 15 पैसे तक की कटैती की है. हालांकि, सभी महानगरों में पेट्रोल की दरें नही बदली गई हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एक अधिसूचना के अनुसार, राजधानी दिल्ली में डीजल अब रु 71.58 प्रति लीटर से कम होकर रु 71.43 प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है, यानि रविवार के मुकाबले 15 पैसे सस्ता. वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रु 81.14 प्रति लीटर पर रुकी हुई है. मूल्यों में यह कमी रविवार को भी देखी गई कटौती के बाद आई है. पिछले पांच दिनों से लगातार डीज़ल के दाम में कटौती की जी रही है.

    uc6snhn

    कोलकाता में खरीदारों को आज एक लीटर डीज़ल के लिए रु 74.94 का भुगतान करना होगा.

    मुंबई में, डीज़ल की दर में 15 पैसे की कटौती की गई है, जिससे कीमत घटकर रु 77.87 प्रति लीटर हो गई है. पेट्रोल की दर रु 87.82 प्रति लीटर पर अपरिवर्तित है. कोलकाता में खरीदारों को आज एक लीटर डीज़ल के लिए रु 74.94 का भुगतान करना होगा, जबकि पेट्रोल की लागत रु 82.67 प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत अब रु 84.21 प्रति लीटर और रु 76.85 प्रति लीटर है.

    यह भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस 2020: कैसे बनाएं अपनी कार को ज़्यादा किफायती

    b90ss694

    मुंबई में खरीदारों को अब आज लीटर डीज़ल के लिए रु 77.87 का भुगतान करना पड़ रहा है.

    राष्ट्रीय राजधानी में, इस महीने 12 बार डीज़ल की कीमतें कम की गई हैं, जबकि पेट्रोल की दरों में छह बार कमी आई है. रविवार को डीज़ल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई, जबकि पेट्रोल सभी महानगरों में अपरिवर्तित रहा. पेट्रोल और डीजल की कीमतें शुक्रवार को भी 26 पैसे और 37 पैसे प्रति लीटर तक कम की गई थीं. स्थानीय करों और लगाए गए वैट की अलग-अलग दरों के कारण कीमतें हर राज्य से अलग-अलग होती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें