लॉगिन

मेट्रो शहरों में डीज़ल की दरें 21 पैसे प्रति लीटर तक कम हुईं, पेट्रोल की कीमतें नही बदली

महानगरों में डीजल की कीमतों में 21 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई है. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें रु. 81.14 प्रति लीटर और रु 71.82 प्रति लीटर पर रहीं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की बड़ी तेल कंपनियों ने शनिवार को फिर से देश भर में डीज़ल की कीमतों में 21 पैसे तक की कटैती की. हालांकि, सभी महानगरों में पेट्रोल की दरें नही छुई गईं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एक अधिसूचना के अनुसार, राजधानी दिल्ली में डीजल अब रु 71.82 प्रति लीटर से कम होकर रु 72.02 प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है, यानि शुक्रवार के मुकाबले 20 पैसे सस्ता. वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रु 81.14 प्रति लीटर पर रुकी है. मूल्यों में यह कमी शुक्रवार को भी देखी गई कटौती के बाद आई  है, जिससे पिछले तीन दिनों में डीजल लगभग 80 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

    dksqch7o

    कोलकाता में खरीदारों को अब एक लीटर डीज़ल के लिए रु 75.32 का भुगतान करना होगा.

    मुंबई में, डीज़ल की दर में 21 पैसे की कटौती की गई है, जिससे कीमत घटकर रु 78.27 प्रति लीटर हो गई है. पेट्रोल की दर रु 87.82 प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही. कोलकाता में खरीदारों को अब एक लीटर डीज़ल के लिए रु 75.32 का भुगतान करना होगा, जबकि पेट्रोल की लागत रु 82.67 प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत अब रु 84.21 प्रति लीटर और रु 77.21 प्रति लीटर है.

    यह भी पढ़ें: जल्द शुरू हो सकती है पेट्रोल, सीएनजी की होम डिलिवरी

    cp5ig35o

    दिल्ली में शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीज़ल की दरों में 94 पैसे और रु 1.54 की गिरावट दर्ज की गई थी.

    कंपनियों ने शुक्रवार को महानगरों में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 26 पैसे और 37 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की थी. दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की दरों में 94 पैसे और रु 1.54 की गिरावट दर्ज की गई थी. स्थानीय करों और लगाए गए वैट की अलग-अलग दरों के कारण कीमतें हर राज्य से अलग-अलग होती हैं. हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन देश की तीन प्रमुख तेल रिटेलिंग कंपनियां हैं. वे दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीज़ल दरों की समीक्षा करते हैं और सुबह 6 बजे से नए दाम लागू होते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें