लॉगिन

क्या सच में शाहरूख ने खरीदी है ये शानदार बुगाटी वेरॉन! जानें क्या बोले किंग खान

अफवाह तो ये भी है कि शाहरूख खान ने दुनिया के ऑटोमोबाइल जगत में अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए ये शानदार कार खरीदी है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 16, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख का नाम बुगाटी वेरॉन के साथ जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन ये कार शाहरूख की ही है इसे लेकर कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाया है. कई सारी खबरां में बताया गया है कि ये बुगाटी वेरॉन शाहरूख खान के कार कलेक्शन का हिस्सा बन चुकी है, अफवाह तो यहां तक है कि शाहरूख खान ने दुनियाभर के ऑटोमोबाइल जगत में अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए ये शानदार कार खरीदी है. ये बात कार की सबसे बेहतर ऑटोमोटिव तकनीकों की वजह से कहा गया है और यह कार दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार कारों में से भी एक है. अब सवाल दोबारा यही आता है कि क्या शाहरूख ने यह कार खरीदी है? जवाब है नहीं... और इन अफवाहों को खुद शाहरूख खान ने ही झूठा करार दिया है.

    ये भी पढ़ें : बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने खरीदी मर्सडीज़ की GLE, जानें कितनी दमदार है SUV
     
    शाहरूख खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाल में आस्क एसआरके सेशन में फैन्स के बहुत सारे सवालों का जवाब दिया जिसमें 52 साल के शाहरूख ने बुगाटी वेरॉन के मालिकाना हक को लेकर भी जवाब दिया. बहरहाल ये जवाब लंबे समय से लोगों में पैदा हुई गलत फहमियों को दूर करने के लिए काफी है. बुगाटी वेरॉन में 8.0-लीटर का ‘W’ 16-सिलेंडर, क्वाड-टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है. जो 1184 bhp पावर और 1500 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार की टॉप स्पीड 431.072 किमी/घंटा है और यह दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार रोड लीगल कार भी है. कार को एल्युमीनियम फ्रेम पर बनाया गया है और इसे ज़्यादातर पर्ज़े कार्बन फाइबर के बनाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : रिकॉर्ड दाम पर नीलाम हुई टर्मिनेटर 2 में आर्नोल्ड द्वारा इस्तेमाल हुई हार्ले-डेविडसन
     
    बुगाटी ब्रांड फोक्सवेगन ग्रुप का हिस्सा है और कहा जाता है कि जर्मनी की इस कार मेकर कंपनी ने हर बुगाटी वेरॉन को बनाने में नुकसान उठाया है. इसका कारण कार के साथ दी जाने वाली इंजीनियरिंग है. दुनियाभर के लिए बुगाटी ने सिर्फ 450 वेरॉन ही बनाई हैं और इसका उत्पादन 2005 से 2015 के बीच किया गया. बता दें कि भारत में इस सुपरकार को 2010 में लॉन्च किया गया था और उस वक्त देश में इसकी कीमत लगभग 16 करोड़ रुपए थी. इस बुगाटी वेरॉन के कलैक्शन में नहीं होने के बाद भी शाहरूख के गैराज में कई बीएमडब्ल्यू, रोल्स रॉयस और फोक्सवेगन की फाएटन भी खड़ी हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें