लॉगिन

जल्द शुरू हो सकती है पेट्रोल, सीएनजी की होम डिलिवरी

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि डीज़ल की डोरस्टेप डिलीवरी शुरू होने के बाद यह सुविधा पेट्रोल और सीएनजी के लिए भी दी जा सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्राहकों की अधिक सुविधा के लिए केंद्र सरकार पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी की भी होम डिलीवरी शुरू करने की योजना बना रही है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस दिशा में संकेत दिया है. डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी शुरू होने के बाद अब तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल और सीएनजी भी घर पहुंचाए जाएंगे. सरकार का मकसद है लॉकडाउन के दौरान वाहन मालिकों की मदद करना. यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि देश भर में लगाए गए प्रतिबंधों के कारण ईंधन मिलना आसान नहीं है.

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस लॉकडाउन: पेट्रोल पंप मालिकों ने आर्थिक राहत की मांग की

    db1vtue
    पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने कहा कि सरकार डीज़ल की तरह ही पेट्रोल और सीएनजी को भी लोगों तक पहुंचाना चाहेगी. उन्होंने यह भी बताया कि सरकार एक एसी योजना बना रही है जिस्से पेट्रोल, डीज़ल, सीएनजी, एलएनजी और एलपीजी जैसे हर प्रकार के ईंधन एक ही जगह पर बेचे जा सकें. प्रधान ने 11 राज्यों में 56 नए सीएनजी स्टेशनों के उद्घाटन के दौरान यह जानकारी दी जिसमें महाराष्ट्र, नई दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना शामिल हैं.
    7fhdv13g

    सरकार पेट्रोल, डीज़ल, सीएनजी, और एलपीजी जैसे हर प्रकार के ईंधन एक ही जगह बेचने की याजना बना रही है.

    प्रधान ने कहा कि सरकार ने पहले ही डीज़ल के लिए मोबाइल डिस्पेंसर शुरू कर दिए हैं और यहां सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. वह इसलिए क्योंकि ज्वलनशील प्रकृति के कारण पेट्रोल और सीएनजी की होम डिलीवरी सुरक्षा जोखिम पैदा कर सकती है. सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्प ने सितंबर 2018 में एक मोबाइल डिस्पेंसर के माध्यम से डीजल की होम डिलीवरी शुरू की थी. हालांकि, यह सेवा कुछ शहरों तक ही सीमित है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें