लॉगिन

DS7 क्रॉसबैक भारत में टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, 2020 तक देश में एंट्री करेगी कंपनी!

कंपनी का भारत में पहला उत्पाद एक SUV होगा जो दिल्ली में टेस्टिंग के वक्त हमारे एक दर्शक ने स्पॉट की है. टैप कर जानें कितना दमदार होगा इस SUV का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    PSA ग्रुप जल्द ही भारत में एंट्री करने वाला है और यह बात हम इतने विश्वास के साथ इसीलिए कह सकते हैं क्योंकि कंपनी का भारत में पहला उत्पाद एक SUV होगा जो दिल्ली में टेस्टिंग के वक्त हमारे एक दर्शक ने स्पॉट की है. भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में जल्द ही कुछ नई एंट्री देखी जाने वाली हैं जिनमें से एक ग्रुप PSA है जो संभवतः 2020 तक भारत में एंट्री करने की तैयारियां कर रहा है. PSA भारत में DS7 क्रॉसबैक की टेस्टिंग कर रही है जो देशी बाज़ार में इस विदेशी कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा. DS ब्रांड सिट्रॉएन की सब्सिडरी कंपनी है और जर्मन ट्रेओ के मुकबले में पिछले 2 साल से यूरोपीय बाज़ार में अच्छे लुक के लिए मशहूर हुई है. अगर DS7 क्रॉसबैक भारत में लॉन्च की जाती है जो इसका मुकाबला देश में ऑडी Q4 और BMW X1 से होगा.

    njkkrq2o

    दिल्ली में टेस्टिंग के वक्त हमारे एक दर्शक ने DS7 SUV स्पॉट की है

    फिलहाल इस कार के भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले वर्ज़न की ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसमें लगने वाले इंजन की कुछ जानकारी हमारे पास है. DS7 वैश्विक रूप से इंजन की रेन्ज के साथ उपलब्ध है, ऐसे में अनुमान है कि भारत में कंपनी इस कार को सिर्फ 2.0-लीटर डीजल और 1.6-लीटर प्रेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है. इन दोनों इंजन के साथ PSA सामान्य रूप से 8-स्पीड इलैक्ट्रिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराएगी. संभावना यह भी है कि कंपनी इस कार के पेट्रोल-डीजल मॉडल के साथ प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट भी ग्राहकों के लिए पेश कर सकती है.

    ये भी पढ़ें : किआ SP2i कॉम्पैक्ट SUV के लॉन्च की जानकारी आई सामने, जानें कितना खास है कॉन्सेप्ट

    DS7 क्रॉसबैक को कंपनी के EMP2 प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसका उत्पादन तमिलनाडु के होसर के काम शुरू करते ही किया जाएगा. फिलहाल इस प्लांट में कार के इंजन और ट्रांसमिशन पर काम किया जा रहा है और कार में लगे इंजन बीएस6 मानकों वाले होंगे. कंपनी ने इस प्लांट की शुरुआत पिछले साल नवंबर में की थी और इसे CK बिरला के साथ 50:50 जॉइंट वेंचर में खोला गया है. इस प्लांट में कार का यिरबॉक्स कई पड़ावों में तैयार किया जाएगा, वहीं कंपनी ने ब्रांड की बेहतरी के लिए इस प्रोजैक्ट में 600 करोड़ रुपए का निवेश किया है. इसके अंतर्गत लगभग 800 लोगों को रोजगार मिलेगा.

    इमेज क्रेडिट : सी पार्थसारथी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें