carandbike logo

डुकाटी ने भारत में स्क्रैम्बलर 2जी के लिए बुकिंग शुरू की

स्क्रैम्बलर 2जी को तीन वैरिएंट्स - आइकॉन, फुल थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट में पेश किया जाएगा.

डुकाटी ने भारत में स्क्रैम्बलर 2जी की बुकिंग शुरू की expand फोटो देखें
डुकाटी ने भारत में स्क्रैम्बलर 2जी की बुकिंग शुरू की

डुकाटी इंडिया ने नई स्क्रैम्बलर 2जी के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. स्क्रैम्बलर डुकाटी का सबसे किफायती मॉडल है और कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी है. डुकाटी स्क्रैम्बलर 2जी को तीन वैरिएंट्स - आइकॉन, फुल थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट में पेश करेगी. इटालियन ब्रांड ने पहले ही मोटरसाइकिल की कीमतों की घोषणा कर दी है. आइकॉन की कीमत ₹10.39 लाख है, जबकि फुल थ्रॉटल और नाइटशिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत ₹12 लाख है.

स्क्रैम्बलर 2जी को एक फिर से डिज़ाइन किए गए फ्यूल टैंक (विनिमेय कवर के साथ) के रूप में छोटे स्टाइलिंग बदलाव मिलते हैं. इसमें थोड़ा नया डिजाइन वाला एग्जॉस्ट और एग्जॉस्ट शील्ड मिलता है. बाइक में नया सबफ्रेम दिया गया है जो हल्का है. डुकाटी हल्के पार्ट्स का उपयोग करके इंजन पर कुछ भार कम करने में भी कामयाब रही है. कुल मिलाकर, स्क्रैम्बलर 2जी मौजूदा मॉडल की तुलना में दो किलोग्राम हल्का है. इसके अलावा, स्क्रैम्बलर 2जी में एक नया हैंडलबार है जो नीचे है और राइडर के ज्यादा करीब स्थित है.

फुल थ्रॉटल वैरिएंट एक फ्लैट ट्रैकर स्टाइल के साथ आता है जिसमें आक्रामक ग्राफिक्स, एक इंजन काउल, ग्राफिक्स के साथ एक अलग पोशाक, एक छोटा फ्रंट फेंडर और एक छोटा टेल सेक्शन शामिल है. दूसरी ओर, नाइटशिफ्ट, पिनस्ट्रिप्स के साथ सिंगल-टोन रंग योजना के साथ एक कैफे रेसर थीम दिखाती है. इसमें बार-एंड मिरर, वायर-स्पोक व्हील और टैन-ब्राउन सीट के साथ एक फ्लैट-प्रकार का हैंडलबार है.

 

यह भी पढ़ें: डुकाटी डियावेल V4 भारत में ₹ 25.91 लाख की कीमत पर हुई लॉन्च, रणवीर सिंह बने ब्रांड एंबेसडर

 

फीचर में क्लासिक लुक को बरकरार रखते हुए स्क्रैम्बर 2जी में अब नया 4.3-इंच टीएफटी डिस्प्ले मिलता है. बेहतर थ्रॉटल कैलिब्रेशन और कंट्रोल और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए बाइक में अप/डाउन क्विक-शिफ्टर, राइड-बाय-वायर भी मिलता है. मोटरसाइकिल कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और दो राइडिंग मोड के साथ आती रहेगी.

साइकिल पार्ट्स के लिए, बाइक आगे यूएसडी फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक से सुसज्जित है. मोनोशॉक को अब पिछले वैरिएंट के साइड माउंट के विपरीत सेंटर में लगाया गया है. ब्रेकिंग कर्तव्यों को सामने की तरफ 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर के साथ 330 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 245 मिमी डिस्क द्वारा कंट्रोल किया जाता है.

 

बाइक के पावरट्रेन की बात करें तो, यह उसी 803 सीसी एल-ट्विन डेस्मोडुओ इंजन के साथ आती है जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 73 बीएचपी की अधिकतम ताकत और 65 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. 
 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.