लॉगिन

डुकाटी ने भारत में लॉन्च की नई पानिगाले वी2, कीमत Rs. 16.99 लाख

Panigale V2 देश में Ducati की पहली BS6 मोटरसाइकिल है और इसने पानीगाले 959 की जगह ली है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने भारत में अपनी पहली BS6 मोटरसाइकिल पानीगाले वी2 लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत रु 16.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. नई बाइक ने पानीगाले 959 की जगह ली है और इसकी डिज़ाइन दमदार पानीगाले वी4 से प्रेरित है. बाइक की फेयरिंग को दोबारा डिज़ाइन किया गया है और हैडलैंप क्लस्टर में हल्के बदलाव किए गए हैं. बाकी बदलावों में पानीगाले वी2 के साथ दिया गया सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म है दो जो पानीगाले वी4 जैसा ही है, वहीं पानीगाले 959 में औपचारिक स्विंगआर्म लगा था. बाइक की सीट भी पहले से 20 मिमी लंबी है.

    ap6luk84

    PanigaleV2 पर सस्पेंशन सेट-अप नया है, आगे और पीछे एडजस्टेबल शॉकर हैं.

    डुकाटी पानीगाले वी2 के साथ 955 सीसी का सुपर-क्वाड्रो एल-ट्विन इंजन लगाया गया है जो 10,750 आरपीएम पर 155 बीएचपी और 9,000 आरपीएम पर 104 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. बीएस4 इंजन के मुकाबले बाइक के बीएस6 इंजन की ताकत 5 बीएचपी और टॉर्क 2 एनएम बढ़ गया है. प्रदर्शन के हिसाब से देखें तो सबसे अच्छी बातों में एक ये है कि इस इंजन का ड्राइ वज़न 176 किलोग्राम है जिसका मतलब बाइक की ताकत और भार का अनुपात शानदार है. नया इंजन यूरो 5 या बीएस6 मानकों वाला है जिसके साथ कुछ नए पुर्ज़े भी दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: डुकाटी पेश करने वाली है कई इलैक्ट्रिक स्कूटर और ई-बाइक, जल्द की जाएंगी लॉन्च

    54l00ug4

    बाइक की सीट पहले से 20 मिमी लंबी हो गई है.

    PanigaleV2 पर सस्पेंशन सेट-अप नया है, आगे में पूरी तरह से एडजस्टेबल 43 मिमी शोवा बिग पिस्टन फोर्क हैं और पीछे की तरफ पूरी तरह से एडजस्टेबल साइड-माउंटेड मोनो-शॉक दिया गया है. पानीगाले वी2 के साथ व्यापक इलैक्ट्रॉनिक पैकेज दिया गया है जिसमें 6-एक्सिस इनर्शियल मेजरमेंट-असिस्टेड ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस शामिल हैं. बाइक में बाय-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर के साथ इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल भी दिया गया है. ये नई मोटरसाइकिल तीन राइडिंग मोड्स - रेस, स्पोर्ट और स्ट्रीट में आई है. इनमें से हर राइडिंग मोड की सेटिंग को चलाने वाले के हिसाब से अडजस्ट किया जा सकता है और ये काम 4.3-इंच टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल द्वारा होता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें