लॉगिन

डुकाटी पेश करने वाली है कई इलैक्ट्रिक स्कूटर और ई-बाइक, जल्द की जाएंगी लॉन्च

अर्बन मोबिलिटी की डिज़ाइन की हुई इलैक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की नई लाइन बेचने के लिए डुकाटी ने एमटी डिस्ट्रिब्यूश से हाथ मिलाया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अर्बन मोबिलिटी की डिज़ाइन की हुई इलैक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की नई लाइन बेचने के लिए डुकाटी ने एमटी डिस्ट्रिब्यूश से हाथ मिलाया है. डुकाटी चार नई इलैक्ट्रिक स्कूटर और 3 फोल्डिंग ई-बाइक्स डुकाटी, डुकाटी कौस और डुकाटी स्क्रैंबलर ब्रांड्स के अंतर्गत लॉन्च करना चाहती है. इन सभी को यूरोपीय बाज़ार में 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा. ई-बाइक्स और इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की इस रेन्ज को डुकाटी डिज़ाइन सेंटर और इटलडिज़ाइन ने साथ मिलकर बनाया है. बाज़ार में मांग को देखते हुए डुकाटी ने इन उत्पादों को पेश करने का प्लान बनाया है. डुकाटी की मानें तो इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ 250 W से 500 W की मोटर लगाई जाएगी, ई-बाइक्स के साथ सिर्फ 250 W मोटर उपलब्ध होगी.

    139i59qcडुकाटी प्रो 2 के साथ 350 वॉट की कन्टिन्युअस ब्रशलेस मोटर लगी है

    डुकाटी की पहली दो स्कूटर्स का नाम क्रॉस-ई और प्रो 2 हैं जिन्हें क्रमशः 20 जून और 6 जुलाई 2020 को लॉन्च किया जाएगा. ई-क्रॉस को डुकाटी स्क्रैंबलर ब्रांडिंग मिलेगी और ये 6.5-इंच व्हील्स में पंचर ना होने वाले टायर्स के साथ बाज़ार में आएगी. क्रॉस-ई में ब्रशलेस मोटर लगी है जो 500 W पावर आउटपुट के साथ इसे बेहतर पिकअप और चढ़ाई होने पर भी अच्छा अनुभव देती है. क्रॉस-ई के साथ 375 Wh बैटरी लगी है जो 15 किमी/घंटा की रफ्तार और 35 किमी/चार्ज रेन्ज देती है. 3.5-इंच का एलसीडी डिस्प्ले लगा है जो तीन राइडिंग मोड्स के साथ आया है, इसके अलावा रात में इस्तेमाल करने के लिए डबल हैडलाइट दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : लॉकडाउन के दौरान कैसे करें वाहन टायरों की सही तरीके से देखभाल

    डुकाटी प्रो 2 के साथ 350 W की कन्टिन्युअस ब्रशलेस मोटर लगी है जो 280 Wh बैटरी पैक से लैस है. दावा है कि प्रो 2 को एक बार चार्ज करने पर 25-30 किमी तक चलाया जा सकता है जो छोटी दूरी तय करने के लिए काफी है. प्रो 2 के साथ 10-इंच के पंचर ना होने वाले ट्यूबलेस टायर्स लगाए गए हैं और ये 3.5-इंच एलसीडी डिस्प्ले के साथ आती है. इलैक्ट्रिक स्कूटर के अगले व्हील में इलैक्ट्रिक और पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक लगाए हैं. फोल्ड हो जाने वाली ई-बाइक्स को अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा. इलैक्ट्रिक स्कूटर्स और ई-बाइक्स के कुछ मॉडल्स को डुकाटी डीलर्स या डुकाटी की ऑनलाइन शॉप द्वारा भी खरीदा जा सकता है. भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसपर कंपनी ने कोई प्रतिक्रिया अबतक नहीं दी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय डुकाटी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें