लॉगिन

डुकाटी 2021 तक दुनिया के सामने लाएगी नई बाइक्स और स्कूटर्स, नहीं पीती डीजल-पेट्रोल

डुकाअी ने भी ऑटोमोबाइल के भविष्य यानी इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है. कंपनी 2021 तक दुनिया के सामने बिना पेट्रोल-डीजल के चलने वाली बाइक्स और स्कूटर्स पेश करने वाली है. डुकाटी के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि, कंपनी इन व्हीकल्स पर काम कर रही है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 22, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • डुकाटी वेस्टर्न यूरोप मैनेजिंग डायरेक्टर एडवर्ड लैथ ने इसे कन्फर्म किया
  • डुकाटी की प्राथमिकता यूरो V नॉर्म्स पास करने वाले वाहन बनाना है
  • कंपनी इलैक्ट्रिक 2-व्हीलर्स में भी कम पावर वाली कोई बाइक नहीं लाएगी
डुकाटी जल्द ही अपनी एक ईको-प्रेंडली रीसीज़ लॉन्च करने वाली है. यह सीरीज़ ईको-प्रेंडली इसीलिए है क्योंकि 2021 तक डुकाटी दुनियाभर में अपनी इलैक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर्स लॉन्च करने वाली है. कंपनी पहले से ही बेहतरीन और दमदार बाइक्स बनाने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. बीते कुछ सालों में डुकाटी ने भारत में काफी नाम कमाया है और अगले कुछ सालों में कंपनी इंजन टैक्नोलॉजी में बहुत बड़ा कदम रखने वाली है. डुकाटी की तरह और डुकाटी से पहले कई सारे ऑटोमेकर्स ने फुल इलैक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर लिया है. ऐसे में डुकाटी ने भी ऐलान किया है कि 2021 तक कंपनी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और स्कूटर्स भी मार्केट में उतारेगी.

ये भी पढ़ें : बूंद भर पेट्रोल-डीजल नहीं पीती वेस्पा की ये स्टाइलिश स्कूटर, जानें कितनी खास है ये टू-व्हीलर
 
डुकाटी वेस्टर्न यूरोप के मैनेजिंग डायरेक्टर एडवर्ड लैथे फ्रांस की ऑटोमोबाइल वेबसाइट -मोटो स्टेशन- को इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि कंपनी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर काम कर रही है और 2021 तक ये सभी मॉडल्स डुकाटी के पोर्टफालियो में जुड़ जाएंगे. लेकिन ये वाहन यूरो V एमिशन नॉर्म्स वाले होंगे जिन्हें 2020 में लागू किया जाएगा. एडवर्ड ने बताया कि हमें नहीं पता अगर हम डुकाटी की स्कूटर लॉन्च करते हैं तो दुनिया उसपर कैसी प्रतिक्रिया देगी.

ये भी पढ़ें : डुकाटी ने भारत में लॉन्च की नई दमदार बाइक सुपरस्पोर्ट, शुरूआती कीमत ₹ 12.08 लाख
 
आज के दौर में कंपनियां पावर इंजन की जगह इलैक्ट्रिक मोटर में देख रही हैं. ऐसे में पारंपरिक मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी डुकाटी अगर समय के हिसाब से काम करने का सोच रही है तो यह बेहतर विकल्प है. लेकिन इलैक्ट्रिक व्हीकल्स आ जानें कि बाद जब डुकाटी जैसी सुपरबाइस का इंजन आउट ऑफ ट्रेंड हो जाएगा तब काफी निराशा होगी. बाकी की कार और बाइक निर्माता कंपनियां भी लगातार इलैक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही हैं क्योंकि यही ऑटोमोबाइल जगत का भविष्य है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय डुकाटी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें