लॉगिन

कार के इस्तेमाल के हिसाब से चुकाएं इंश्योरेंस की कीमत, बाज़ार में लॉन्च हुई नई पॉलिसी

एडलवाइस की नई पॉलिसी का प्रीमियम कार के इसेतमाल के हिसाब से तय किया जाएगा. इसलिए, आप जितना कम ड्राइव करेंगे, आपको उतना ही कम प्रीमियम देना होगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एडलवाइस जनरल इंश्योरेंस ने अपनी निजी कार पैकेज पॉलिसी के लिए स्विच 'पे ऐज यू ड्राइव' (PAYD) ऐड-ऑन फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है. यह कंपनी के स्विच 2.0 बीमा का हिस्सा है, जिसे जुलाई 2022 में लॉन्च किया गया था. इसके तहत, कंपनी ने निजी कार मालिकों के लिए 'पे हाउ यू ड्राइव' (PHYD) ऐड-ऑन पॉलिसी भी पेश की थी. अब, स्विच PAYD की शुरुआत के साथ, एडलवाइस भारत में पहली बीमा कंपनी बन गई है जो आपके ड्राइव करने के तरीके और तय की गई दूरी दोनो के हिसाब से पॉलिसी ला रही है.

    car

    ऐड-ऑन सुविधा को किसी भी मौजूदा मोटर बीमा के साथ जोड़ा जा सकता है.

    इससे पहले जुलाई में, भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने कुछ नए मोटर बीमा नियमों का खुलासा किया जो उपयोग-आधारित हैं. नए नियमों के तहत निजी कारों और दोपहिया वाहनों के लिए 'पे ऐज यू ड्राइव, पे हाउ यू ड्राइव' और फ्लोटर पॉलिसी के तहत उपयोग के अनुसार बीमा के लिए भुगतान करने की अनुमति होगी.

    यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ 1 जून से महंगे हो गए नए वाहन

    स्विच पे-एज़-यू-ड्राइव ऐड-ऑन कवर ग्राहकों को तय की गई दूरी के हिसाब से उनके वार्षिक उपयोग के आधार पर अपने स्वयं के नुकसान (ओडी) प्रीमियम पर आकर्षक छूट पाने की अनुमति देगा. अब तक, एक नियमित मोटर पॉलिसी के तहत, एक ग्राहक द्वारा भुगतान किए गए प्रीमियम में कोई अंतर नहीं था, चाहे वह वाहन कम चलाए या ज़्यादा. अब, ऐड-ऑन सुविधा को किसी भी मौजूदा मोटर बीमा के साथ जोड़ा जा सकता है और प्रीमियम कार द्वारा पूरे किए गए किलोमीटर के अनुसार लिया जाएगा. संक्षेप में, आप जितना कम ड्राइव करेंगे, आपको उतना ही कम प्रीमियम देना होगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 2, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें