carandbike logo

इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप EeVe India 150 शहरों में 2021 तक दर्ज करेगी मौजूदगी

language dropdown

कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपने कई आगामी उत्पाद पेश किए थे, और अब EeVe India 2021 के अंत तक 150 शहरों में अपने पैर पसारने का प्लान बना चुकी है.

ईवी इंडिया अगले कुछ साल में रेवेन्यू को पांच गुना बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है expand फोटो देखें
ईवी इंडिया अगले कुछ साल में रेवेन्यू को पांच गुना बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है

उड़ीसा आधारित ईवी निर्माता इलेक्ट्रिक दो-पहिया स्टार्ट-अप ईवी इंडिया पूर्वी राज्य से भारत में पहली इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता होने का गौरव हासिल किया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपने कई आगामी उत्पाद पेश किए थे, और अब ईवी इंडिया 2021 के अंत तक 150 शहरों में अपने पैर पसारने का प्लान बना चुकी है. कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि, कोविड-19 से पहले तक कंपनी ने 30 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की थी और ईवी इंडिया अगले कुछ साल में रेवेन्यू को पांच गुना बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

72vre218रेट्रो स्टाइल की इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका नाम फॉर्सेटी है

EeVe India ने 2020 ऑटो एक्सपो में 2 इलेक्ट्रिक दो-पहिया पेश किए थे, इनमें से पहली रेट्रो स्टाइल की इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका नाम फॉर्सेटी रखा गया है, वहीं दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसे टेसेरो नाम दिया गया है. दोनों इलेक्ट्रिक दो-पहिया हब पर लगी बॉश इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किए गए थे और बाइक की बैटरी को भी अलग किया जा सकता है. दोनों ईवी के साथ 5 साल की वॉरंटी दी जा रही है, इसके साथ ही बैटरी पर तीन साल की असंख्य किलोमीटर की वॉरंटी भी मिल रही है. कंपनी की मौजूदा उत्पाद रेन्ज में ज़ेनिआ, 4यू, विंड और योअर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स शामिल हैं. ब्रांड के पोर्टफोलियो में अहावा और एट्रिओ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली का पहला एथर 450 एक्स हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ डॉ. पवन मुंजाल को सौंपा गया

ic8cua5gदोनों ईवी के साथ 5 साल की वॉरंटी दी जा रही है
0 Comments

कंपनी अपनी खुदकी मोटर उत्पादन फैक्ट्री भी बनाना चाहती है, इसके अलावा बैटरी असेंबली यूनिट भी तैयार करना चाहती है. कंपनी का इरादा तीन-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में घुसने का भी है. ईवी इंडिया अपनी मौजूदगी पूर्वी प्रांत के साथ देशभर में दर्ज करना चाह रही है. भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाज़ार में साल 2019-20 में 1.26 लाख यूनिट बिकी हैं, ऐसे में ईवी इंडिया इलेक्ट्रिक वाहन सैक्टर में इस दमदार इज़ाफे का हिस्सा बनना चाहती है और आने वाले कुछ सालों में यह सैक्टर बाज़ार पर हावी होने वाला है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.