लॉगिन

BMW ने टीज़ की बिल्कुल नई एडवेंचर F850GS की फोटो, जानें कैसी है ये दमदार बाइक

BMW मोटोरेड ने कुछ फोटोज़ टीज़ करके अपकमिंग एडवेंचर बाइक F850GS की हल्की जानकारी मुहैया कराई है. कंपनी ने इस बाइक को ईआईसीएमए मोटर शो में शोकेस करने से ठीक पहले टीज़ किया है. बाइक में नया इंजन लगाया है जो 850 cc का है और 100 bhp पावर जनरेट करता है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • BMW F850GS कंपनी की बिल्कुल नई एडवेंचर मोटरसाइकल है
  • कंपनी इस बाइक के लॉन्च के साथ पुरानी F800GS को रिप्लेस करेगी
  • BMW ने बाइक में नए इंजन के साथ कई नए फीचर्स एड किए गए हैं
BMW मोटोरेड ने ईआईसीएमए मोटर शो में अपनी नई मिडिलवेट एडवेंचर स्पोर्ट टूरर बाइक से पर्दा हटाने की तैयारी पूरी कर ली है. F850GS कंपनी का बिल्कुल नया मॉडल है जो फिलहाल बिक रही एफ800जीएस को रिप्लेस करने वाली है. बाइक में BMW ने नया इंजन लगाया है जो 850 cc का है और 100 bhp पावर जनरेट करता है. सुनने में आया है कि यह इंजन 270 डिग्री फायरिंग ऑर्डर वाला होगा और वी-ट्विन इंजन वाला फील देगा. कंपनी इस बाइक को और भी ज्यादा मजबूत और हल्का बनाने के लिए इसमें ट्यूबलर स्टील फ्रेम की जगह नया एल्यूमीनियम चेसिस लगाने वाली है.
 
bmw f850gs teaser
BMW ने पुरानी F800GS में लगे पुराने कंसोल की जगह स्लिक टीएफटी डैश दिया है
 
BMW मोटोरेड ने F850GS के फ्रंट में 21-इंच और रियर हिस्से में 18-इंच के व्हील्स दिए हैं. इससे यह साबित होता है कि कंपनी ने इस बाइक को पूरी तरह एडवेंचर टूरिंग बाइक बनाया है जिसकी ऑफ-रोड छमता काफी बेहतर होगी. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस बाइक को क्वालिटी और फीचर्स के मामले में पहले से कहीं बेहतर और अपग्रेडेड बनाया है. BMW ने पुरानी F800GS में लगे पुराने कंसोल की जगह स्लिक टीएफटी डैश दिया है जो कंपनी की R1200GS जैसी बाइक्स में पहले से दिया जा रहा है. यह नया कंसोल ब्ल्यूटूथ फंक्शन वाला होगा और इसे स्मार्टफोन से भी पेयर किया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स भी एड करने वाली है.
 
bmw f850gs teaser
कंपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स भी एड करने वाली है
 
इसके मुकाबले की बात करें तो BMW F850GS की टक्कर में ट्रायम्फ टाइगर 800, होंडा अफ्रीका ट्विन और डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 जैसी बाइक्स के साथ होगी. बता दें कि इस बाइक की साभी राइवल बाइक्स भारत में बेची जा रही हैं, ऐसे में BMW को भारत में इस बाइक को लॉन्च करना चाहिए और उम्मीद है कि कंपनी 2018 तक इस बाइक को देश में लॉन्च करेगी. यह भी बता दें कि ऑटो शो में बाइक का शोकेस करने से पहले कंपनी ने इसकी कुछ इमेज टीज़ की हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें