लॉगिन

EICMA 2017: रॉयल एनफील्ड ने हटाया 2 नई दमदार बाइक्स से पर्दा, जानें भारत में कब होगी लॉन्च

लंबे इंतज़ार के बाद रॉयल एनफील्ड ने नई बाइक्स इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने इन बाइक्स को इटली के मिलान में चल रहे EICMA मोटरसाइकल शो में पेश किया. दोनों ही बाइक्स में 650cc का इंजन और समान चेसिस दिया गया है. टैप कर जानें भारत में कब लॉन्च होगी बाइक्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • दोनों ही बाइक्स में लगाया गया है 650cc इंजन और समान चेसिस
  • दोनों बाइक्स को पहले यूरोप और फिर भारत में लॉन्च किया जाएगा
  • माना जा रहा है कि यह बाइक भारत में अप्रैल 2018 तक लॉन्च होगी
लंबे समय से खबरों में बनी हुई रॉयल एनफील्ड की दो नई और दमदार बाइक्स से कंपनी ने पर्दा हटा लिया है. इटली के मिलान में चल रहे EICMA मोटरसाइकल शो में कंपनी ने अपनी दो बाइक्स - इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन शोकेस की. इन दोनों मोटरसाइकल में कंपनी ने 650cc का इंजन दिया है जो अबतक रॉयल एनफील्ड की सबसे दमदार बाइक्स हैं. पैरेलल-ट्विन इंजन से लैस इन बाइक्स को कंपनी जल्द की लॉन्च भी करने वाली है. लुक के मामले में कंपनी ने इस दोनों बाइक्स को काफी बेहतर और क्लासिक बनाया है और रॉयल एनफील्ड ने दोनों ही बाइक्स में समान इंजन और चेसिस दिया है.
 
royal enfield interceptor 650 twin
दोनों ही बाइक्स में 650cc का इंजन और समान चेसिस दिया गया है
 
इंटरसैप्टर 650 को पुराना रोड्सटर स्टाइल दिया गया है, वहीं कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को हमेशा की तरह कैफे रेसर बाइक बनाया गया है. ये दोनों ही बाइक्स एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं और कंपनी की मानें तो यह सिर्फ 5 प्रतिशत समानता रखती हैं. इन बाइक्स में 648cc का पैरेलल-ट्विन एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है. रॉयल एनफील्ड ने बाइक का वाइब्रेशन कम करने के लिए इनमें बैलेंसर शाफ्ट भी लगाई है. इन दोनों मोटरसाइकल को स्लिप-असिस्ट क्लच वाले 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक में लगा इंजन 7100 rpm पर 47 bhp पावर और 4000 rpm पर 52 Nm टॉर्क जानरेट करता है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड 650 cc इंजन के साथ लाएगी 2 नई दमदार बाइक्स, जानें कब होगी लॉन्च
 
royal enfield 650 cc
इन दोनों मोटरसाइकल में कंपनी ने 650cc का इंजन दिया है जो अबतक रॉयल एनफील्ड की सबसे दमदार बाइक्स हैं
 
रॉयल एनफील्ड ने इस दोनों बाइक्स को बनाने के साथ-साथ इनके लिए एक्सेसरीज़ भी बनाई हैं. ऑप्शनल एक्सेसरीज़ में कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के लिए लो क्लिप-ऑन हैंडलबार, फ्लायस्क्रीन और इंजन के साथ संप गार्ड भी दिया जा रहा है. रॉयल एनफील्ड इन दोनों बाइक्स को पहले यूरोप में लॉन्च करने वाली है और अप्रैल 2018 तक कंपनी इन्हें भारत में भी लॉन्च करेगी. रॉयल एनफील्ड को चाहने वालों के लिए इंतज़ार थोड़ा बढ़ गया है, लेकिन कंपनी के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने बताया कि इन बाइक्स की कीमत बहुत ज्यादा नहीं होगी. ऐसे में ये दमदार बाइक्स मार्केट में लॉन्च होते ही अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

ये भी पढ़ें : अक्टूबर महीने में रॉयल एनफील्ड ने हासिल की 18 % ग्रोथ, निर्यात भी हुआ दोगुना
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें